फतेहाबाद: सीएम मनोहर लाल पहुंचे गांव डूल्ट

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को फतेहाबाद के टोहाना के गांव डूल्ट में पहुंचे और उनके द्वारा अमृत सरोवरों का शुभारंभ किया गया। इस योजना पर कुल 28 करोड़ के करीब राशि खर्च की गई है। 31 अमृत सरोवर अकेले फतेहाबाद जिले के इस योजना में शामिल है। इस योजना के तहत तालाबों के पानी को शुद्ध किया जाना है। ताकि दूषित पानी का प्रयोग भी सही ढंग से किया जा सके। 

27 जनवरी को किसानों के साथ सरकार की मीटिंग

सीएम खट्टर ने अपने भाषण में जल की महत्वता को लेकर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार के द्वारा किस प्रकार गांव स्तर पर अमृत सरोवर योजना के तहत पानी को शुद्ध करने को लेकर प्रोजेक्ट शुरू किए जा रहे हैं और आज 60 अमृत सरोवरों का शुभारंभ उनके द्वारा किया गया है। इसमें 31 तलाब फतेहाबाद जिले के शामिल हैं। वहीं फतेहाबाद के भट्टू इलाके में सेम की समस्या को लेकर धरने पर बैठे किसानों के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जमीन में अधिक यूरिया के इस्तेमाल के कारण सेम की समस्या आई है। इसे जल्द दूर करने के प्रयास सरकार के द्वारा किए जा रहे हैं। पहले की सरकारों ने इस और ध्यान नहीं दिया। इसी के चलते किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि 27 जनवरी को किसानों के साथ सरकार की मीटिंग है। इस समस्या का जल्द हल निकाला जाएगा। 

मनोहर लाल बोले- विपक्ष की राम में नहीं आस्था 

वहीं राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में विपक्ष के शामिल न होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लगता है विपक्ष की राम में आस्था नहीं है। यही कारण है कि वह अयोध्या के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। इस कार्यक्रम में विपक्ष के द्वारा अडंगा लगाने का प्रयास भी किया गया।

Back to top button