हरियाणा: गुरुद्वारे में जूतों व अन्य औजारों सहित घुसे चोर

उपमंडल के गांव स्यों माजरा स्थित गुरुद्वारा सिंह सभा में जूते सहित घुसने व चोरी करने के प्रयास में गुहला पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा अपराध धारा 380,457,511,295 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए गुहला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजकरण ने बताया कि पुलिस द्वारा विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी गई है।  

शिकायतकर्ता गुरिंदर सिंह वासी स्यों माजरा ने पुलिस को बताया कि उसका मकान गुरुद्वारा सिंह सभा कंबोज पत्ती गुरद्वारा साहिब के पास है। 28 तारीख को रात के करीब 10 बजे वह अपने घर पर था कि उन्हें गुरुद्वारा साहिब के मुख्य दरवाजे के खड़कने की आवाज सुनाई दी और उन्होंने अपने घर की छत पर जाकर देखा तो दो व्यक्ति गुरुद्वारा में चोरी करने की नियत से गुरुद्वारा के दरवाजे का ताला तोड़कर गुरुद्वारे में इधर-उधर घुम रहे थे तो उन्होंने उन व्यक्तियों को आवाज देकर उनका नाम पता पूछा तो उन दोनों व्यक्तियों ने अपना नाम पता नहीं बताया। जिसके चलते वह अपने मकान से गुरुद्वारा में गए तो उन्होंने देखा कि मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ मिला।

जूते और चोरी करने के हथियार पालकी साहब के पास पड़े हुए मिले। फिर शिकायतकर्ता द्वारा गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान प्रीतम सिंह पुत्र मेहर सिंह व उप-प्रधान नछतर सिह पुत्र ज्ञान सिंह निवासीगण स्यों माजरा को गुरुद्वारा में पहुंचने बारे सूचना दी। जिस सूचना पर प्रीतम सिंह व नछतर सिह गुरुद्वारे साहिब में पहुंचे। गुरुद्वारे में सी.सी.टी वी. कैमरे लगे हुए है। उन्होंने सी.सी.टी.वी कैमरे की फुटेज को देखकर एक लड़के को पहचान लिया है, जिसका नाम कुलदीप सिंह निवासी स्यों माजरा है। कुलदीप सिंह व उसके साथियों गुरुद्वारा के दरवाजे के ताले को तोड़कर चोरी करने की नीयत से, गुरुग्रन्थ साहिब की बेअदबी करते हुए गुरुद्वारा में दाखिल होकर ऐसा किया गया है।

Back to top button