महाराष्ट्र एनएमएमएस परीक्षा की अनंतिम उत्तर कुंजी जारी

महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए आयोजित की गई नेशनल मीन्स-कम-मेरिट स्कॉलरशिप (NMMS 2023) परीक्षा की अनंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी है। परीक्षा 24 दिसंबर को आयोजित हुई थी। जो छात्र एनएमएमएस 2023 में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट mscepune.in और nmmsmsce.in पर जाकर उत्तर कुंजी देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

इस दिन तक उठाएं आपत्ति
जो लोग उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं, वे छात्र उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठा सकते हैं। महाराष्ट्र एनएमएमएस उत्तर कुंजी चुनौती विंडो 5 जनवरी तक सक्रिय रहेगी। परिषद ने कहा, “स्कूलों के लिए उनके लॉगिन डैशबोर्ड में और अभिभावकों के लिए अंतरिम उत्तर कुंजी शीर्षक के तहत वेबसाइट https://nmmsmsce.in/ पर आपत्ति विंडो अलग से उपलब्ध कराई गई है।”

नोटिस में कहा गया है कि समय सीमा के बाद प्राप्त किसी भी आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा। व्यक्तिगत रूप से या ईमेल द्वारा प्राप्त त्रुटि या आपत्ति से संबंधित बयानों पर विचार नहीं किया जाएगा। परिषद की वेबसाइट पर ऑनलाइन उठाई गई आपत्तियों पर कोई व्यक्तिगत प्रतिक्रिया नहीं दी जाएगी।

विषय विशेषज्ञों द्वारा निर्धारित अवधि के भीतर उठाई गई चुनौतियों की समीक्षा के बाद महाराष्ट्र एनएमएमएस अंतिम उत्तर कुंजी परिषद की वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी।

एनएमएमएस छात्रवृत्ति योजना 2008 में कक्षा 8 के लिए आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मेधावी छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए शुरू की गई थी। इस योजना के तहत ऐसे मेधावी छात्रों को एक लाख छात्रवृत्तियां प्रदान की जाती हैं, जिनके माता-पिता की आय प्रति वर्ष 3,50,000 रुपये से अधिक नहीं है।

Back to top button