अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भिखारियों ने किया महादान!

अयोध्या में भगवान श्री राम भव्य मंदिर में 22 जनवरी को श्री रामलला का प्राण प्रतिष्ठा होने वाला है। श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा देश उत्साहित है। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां तेजी से किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथो होने वाले श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रामभक्त उस पल का बेसब्री से इंतजार में है। वह लोग भी प्राण प्रतिष्ठा को लेकर इंतजार कर रहे है जिन्होंने ने भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण में अपना योगदान देते हुए दान दिया है। इनमे से सबसे ज्यादा चर्चा काशी क्षेत्र के भिखारियों की है। काशी क्षेत्र के भिखारियों ने भगवान श्री राम के मंदिर के लिए 4 लाख रुपए का समर्पण निधि दिया है।

सबके सामने हांथ फ़ैलाने वालो ने खोला था अपना खजाना, हजारों भिखारियों ने राममंदिर के लिए दिया 4 लाख का दान

भिखारी का नाम सुनते ही सभी के सामने हांथ फैलाकर दान मांगने वाले लोग सभी के जहन में आते है, लेकिन आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि इन भिखारियों ने अपनी आस्था और भगवान श्री राम के प्रति समर्पण के लिए 4 लाख रुपए का महादान दिया है। काशी और प्रयागराज के इन भिखारियों ने वर्ष 2021 में शुरू हुए श्री राम मंदिर के लिए समर्पण निधि में 4 लाख रुपए का महादान देकर अपनी आस्था व्यक्त किया। वही जब भगवान श्री राम मंदिर का निर्माण होने के पश्चात भगवान श्री रामलला का प्राण प्रतिष्ठा की शुभघड़ी आई है, तो अब इन भिखारियों को भी श्री रामलला के दर्शन के लिए आमंत्रित किए जाने की तैयारी है।

भगवान शिव और मां अन्नपूर्णा की नगरी से चरितार्थ हुआ भिखारियों का महादान

भिखारियों के इस महादान को लेकर अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि काशी के अधिष्ठाता यानी महादेव से बड़ा दानी ब्रह्माण्ड में दूसरा नही हुआ है और न ही उनसे बड़ा भिखारी। देने पर आएं तो सोने की लंका बनाकर विश्रवा ऋषि को दे दें और मांगने पर आएं तो एक वक़्त का खाना भी माता अन्नपूर्णा से उतने ही आत्मीयता से मांग ले। इसी को चरितार्थ करते हुए तीर्थराज प्रयाग और काशी के 300 से ज्यादा भिखारियों ने श्री राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा समर्पण निधि अभियान में हिस्सा लिया था और साढे चार लाख रुपये दान दिया। अब इन भिखारियों से संपर्क कर इन्हें प्रभु श्री राम के महाउत्सव को मनाने का आमंत्रण दिए जाने की तैयारी है।

Back to top button