महाराष्ट्र:139वें स्थापना दिवस के मौके पर चुनावी बिगुल फूंकेगी कांग्रेस

कांग्रेस आज देश की 138 साल पुरानी पार्टी बन जाएगी। इस मौके पर नागपुर में एक हैं तैयार हम नाम की महारैली का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सोनिया गांधी और राहुल गांधी मौजूद रहेंगे। इस रैली से ही कांग्रेस 2024 लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी। इस आयोजन में पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे।

कांग्रेस आज यानी गुरुवार (28 दिसंबर) को अपना 139वां स्थापना दिवस मना रही है। कांग्रेस पार्टी के 139वें स्थापना दिवस पर महाराष्ट्र के नागपुर शहर में अपनी मेगा रैली ‘हैं तैयार हम’ के साथ अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार है। इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष खरगे समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होने वाले हैं। पार्टी नेताओं के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी रैली को संबोधित करेंगे।

यह मेगा इवेंट इसलिए भी इतना महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि यह नागपुर में आयोजित किया जा रहा है। जहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का मुख्यालय और ऐतिहासिक स्थान ‘दीक्षाभूमि’ स्थित है जहां डॉ. बीआर अंबेडकर ने बौद्ध धर्म अपनाया था।

‘जब भी देश पर संकट आया कांग्रेस आगे आई’

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने बुधवार को कार्यक्रम स्थल पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह देश के लोगों के लिए एक ऐतिहासिक क्षण होगा। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए बदलाव का संदेश देगी। पटोले ने संवाददाताओं से कहा, “जब भी देश पर संकट आया कांग्रेस आगे आई और देश में एक बड़ा बदलाव आया।”

‘व्यवस्थाओं को बरकरार रखना कांग्रेस पार्टी की जिम्मेदारी’

कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने दावा किया कि देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था, संविधान और लोकतंत्र के चारों स्तंभ खतरे में हैं। इन व्यवस्थाओं को बरकरार रखना कांग्रेस पार्टी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस के स्थापना दिवस पर भारतीय जनता पार्टी की अत्याचारी और अहंकारी सरकार को गिराने का संकल्प लेकर बदलाव का संदेश दिया जाएगा।” पटोले ने दावा किया कि भाजपा विपक्षी आवाजों को दबाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय जांच ब्यूरो और आयकर विभाग का दुरुपयोग कर रही है।

Back to top button