पंजाब : जलालाबाद में दो और तरनतारन में डेढ़ किलो हेरोइन बरामद

पंजाब के जलालाबाद में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस ने संयुक्त अभियान में मंगलवार को दो किलो हेरोइन पकड़ी है। इसके बाद जलालाबाद पुलिस ने अज्ञात तस्करों के खिलाफ मामला दर्जकर लिया है। जानकारी के अनुसार जलालाबाद बीएसएफ की 52 बटालियन ने सोमवार रात बीओपी योद्धा भैणी में एक ड्रोन की गतिविधि देखी। उस पर बीएसएफ जवानों ने फायरिंग। मगर ड्रोन लौट गया लेकिन इस दौरान वह चार पैकेट नीचे फेंक गया था। सर्च अभियान में जवानों को खेत में चार पैकेट मिले। इनमें कुल दो किलो हेरोइन थी। 

तीन तस्कर डेढ़ किलो हेरोइन समेत काबू

उधर, जालंधर एसटीएफ ने तरनतारन के पास स्थित गांव चब्बा में अचानक दबिश दी और तीन तस्करों को दबोचा। आरोपियों से डेढ़ किलो ग्राम हेरोइन बरामद की। एसटीएफ जालंधर के डीएसपी योगेश कुमार ने बताया कि उनकी टीम के एएसआई कुलदीप सिंह को गुप्त सूचना मिली थी। इसके आधार पर उन्होंने गांव की नहर के पुल पर स्विफ्ट कार को शक के आधार पर रोका। इसमें तीन युवक सवार थे। कार की तलाशी लेने पर डेढ़ किलोग्राम हेरोइन मिली। तस्करों की पहचान अमृतपाल, गगनप्रीत और रणजीत सिंह निवासी अमृतसर के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि उनकी टीम ने गांव चब्बा थाना चाटीविंड के पास नाका लगाया था। तीनों के खिलाफ एसटीएफ थाना मोहाली में मामला दर्ज कर लिया गया है। 

एसटीएफ ने आधा किलो हेरोइन समेत तस्कर दबोचा

स्पेशल टास्क फोर्स फिरोजपुर ने गुप्त सूचना के आधार पर तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से आधा किलो हेरोइन बरामद हुई है। एसटीएफ के एआईजी विशालजीत सिंह ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि आरोपी हेरोइन तस्करी करता है। आरोपी लव निवासी बस्ती शेखा वाली फिरोजपुर से पूछताछ की जा रही है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं आरोपी के पाकिस्तानी नशा तस्करों से संबंध तो नहीं हैं।

Back to top button