इस साल हैवी ज्वेलरी की जगह महिलाओं की पसंद बनें ऐसे गहने

दिसंबर का महीना चल रहा है। अब कुछ ही दिनों में साल खत्म हो जाएगा। हर साल की तरह इस साल के साथ भी लोगों की अच्छी और बुरी की यादें जुड़ी हैं। भले ही साल बदल जाता है, लेकिन वो अपनी छाप छोड़ जाता है। जिस तरह से साल बदलता है, ठीक उसी तरह साल बदलने के साथ-साथ फैशन भी बदलता रहता है।

फैशन में भले ही कितना भी बदलाव हो जाए लेकिन गहनों के प्रति महिलाओं का प्यार कभी कम नहीं होता। महिलाएं सभी कार्यक्रमों में खूबसूरत दिखने के लिए गहनों का इस्तेमाल करती हैं। समय के साथ-साथ ज्वेलरी के ट्रेंड में भी काफी बदलाव आया है।

अगर बात करें 2023 की, तो इस साल लड़कियों से लेकर महिलाओं तक ने हैवी ज्वेलरी को छोड़ सिंपल गहनों को अपने लिए पसंद किया। हम आपको इसी बारे में आज बताने जा रहे हैं, कि कैसे गहने इस साल महिलाओं की पसंद बने रहे।

पर्ल ज्वेलरी

पहले के समय में लोग समाज को दिखाने के लिए हैवी ज्वेलरी पहनना पसंद करते थे, लेकिन अब वो अपने लुक के हिसाब से ही ज्वेलरी कैरी करते हैं। ऐसे में इस साल महिलाओं ने एथनिक से लेकर वेस्टर्न तक के साथ पर्ल ज्वेलरी को ही चुना।

लेयर ज्वेलरी

बहुत सी महिलाओं को हैवी ज्लेवरी पसंद है, लेकिन उसका अब ज्यादा ट्रेंड नहीं हैं। ऐसे में ये लेयर ज्वेलरी ऐसी ही महिलाओं के लिए इस साल वरदान साबित हुई। इस साल महिलाओं ने इस तरह की लेयर ज्वेलरी को काफी पसंद किया।

डायमंड ज्वेलरी

हैवी ज्वेलरी को छोड़ अब लोगों का झुकाव डायमंड की तरफ जा रहा है। लोगों ने इस साल लगाई तक में सोने की हैवी रिंग बनवाने की बजाए इसी तरह की डायमंड अगूंठियों को चुना है।

ईविल आई

इस साल लोगों को ऐसी ज्वेलरी काफी सुहाई, जिसमें ईविल आई यानी कि नजर से बचाने वाला ये स्टोन लगा हो। ये स्टोन आप मंगलसूत्र से लेकर किसी भी ज्वेलरी में लगवा सकती हैं।

ऑक्सीडाइड ज्वेलरी

चाहे गले में कुछ पहनना हो या फिर कान में हैवी ईयररिंग डालने हों, ऑक्सीडाइड में आपको हर तरह की ज्वेलरी का विकल्प मिल जाता है। इसी के चलते इस साल महिलाओं में इसका काफी ज्यादा क्रेज रहा।

चांदी की पायल

अगर बात करें पायलों की तो एक समय था, जब भारी-भारी चांदी की पायल पहनने का क्रेज था लेकिन अब समय बदल गया है। अब इस साल लड़कियों के साथ -साथ महिलाओं तक को हल्की-हल्की चांदी की पायल पहनने का शौक है।

Back to top button