IND vs PAK: पाकिस्तान के साथ मैच से पहले मिल गई भारतीय बल्लेबाजों को विराट की चेतावनी….

एशिया कप 2023 की शुरुआत हो चुकी है। भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ है और इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें तैयार हैं। पाकिस्तान ने टूर्नामेंट के पहले मैच में नेपाल के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की थी और यह टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। वहीं, भारतीय टीम खिलाड़ियों की चोट से परेशान है। लोकेश राहुल इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वहीं, श्रेयस अय्यर सर्जरी के बाद पहली बार कोई मैच खेलेंगे। ऐसे में विराट कोहली ने कहा है कि पाकिस्तान के गेंदबाज शानदार हैं और उनके खिलाफ बड़ी पारी खेलने के लिए आपको आपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी तीन वनडे मैच जीते हैं, लेकिन दोनों टीमों के बीच आखिरी वनडे मैच 2019 विश्व कप में हुआ था।

विराट कोहली ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर बात करते हुए कहा “मुझे लगता है कि गेंदबाजी उनकी ताकत है। और उनके पास वास्तव में कुछ प्रभावशाली गेंदबाज हैं जो अपने कौशल सेट के आधार पर कभी भी खेल का रुख बदल सकते हैं। इसलिए, आपको उनका सामना करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।”

कोहली हाल ही में वनडे मैचों में अच्छी फॉर्म में रहे हैं, उन्होंने पिछले दिसंबर से इस प्रारूप में 13 मैचों में 50.36 की औसत से 554 रन बनाए हैं। खेल के प्रति अपने नजरिए के बारे में बात करते हुए, कोहली ने कहा, “मैं केवल यह समझने की कोशिश करता हूं कि मैं अपने खेल को कैसे बेहतर कर सकता हूं। हर दिन, हर अभ्यास सत्र, हर साल, हर सीजन, इसी चीज ने मुझे इतने लंबे समय तक अच्छा खेलने और अपनी टीम के लिए प्रदर्शन करने में मदद की है। मुझे नहीं लगता कि आप इस मानसिकता के बिना लगातार प्रदर्शन कर सकते हैं, क्योंकि यदि आपका निजी प्रदर्शन ही आपका एकमात्र लक्ष्य है, तो आप संतुष्ट हो सकते हैं और कड़ी मेहनत करना बंद कर सकते हैं। इसकी कोई सीमा नहीं है।”

विराट ने आगे कहा “ऐसी कोई निश्चित उपलब्धि नहीं है कि यदि आप एक निश्चित स्तर पर पहुंच जाते हैं, तो आप उत्कृष्टता पर पहुंच गए हैं। मुझे लगता है कि मैं हर दिन बेहतर होने के लिए प्रयास करता हूं, इसलिए यह एक बेहतर शब्द है, और हां, निजी प्रदर्शन निश्चित रूप से ज्यादा मायने नहीं रखता, जब आप यह सोचते हैं कि ‘मैं इस स्थिति से अपनी टीम को कैसे जीत दिलाऊं?”

टी20 विश्व कप में चमके थे विराट
2022 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट ने 82 रन की शानदार पारी खेली थी। उस मैच में भारतीय टीम ने जल्दी चार विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में विराट ने हार्दिक पांड्या के साथ शतकीय साझेदारी कर मैच में अपनी टीम की वापसी कराई थी और अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर फिनिशर को रोल भी अदा किया था। इसी मैच में उन्होंने हारिस रऊफ के ओवर में लगातार दो छक्के लगाए थे और मैच का रुख बदला था। इस मैच में भी विराट से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Back to top button