16 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले वोक्स ने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से ही फैन्स का दिल जीता

हेडिंग्ले टेस्ट में इंग्लैंड की टीम बाजी मारने में सफल रही। रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया। दूसरी पारी में हैरी ब्रूक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 75 रन जड़े। वहीं क्रिस वोक्स ने गेंद के साथ मैच में कुल छह विकेट झटके तो विनिंग शॉट भी उनके बल्ले से ही आया।

हेडिंग्ले के मैदान पर इंग्लैंड चार साल पुराना इतिहास एकबार फिर दोहराने में सफल रही। करो या मरो मुकाबले में इंग्लिश टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हार का स्वाद चखाया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने एशेज सीरीज 2023 में खुद को जीवित भी रखा है। हेडिंग्ले में मेजबान टीम की जीत का सहरा हैरी ब्रूक और क्रिस वोक्स के सिर बंधा। 16 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले वोक्स ने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से ही फैन्स का दिल जीता।

छा गए क्रिस वोक्स

बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हेडिंग्ले टेस्ट की दोनों ही पारियों में गेंद से जमकर कहर बरपाया। वोक्स ने फर्स्ट इनिंग में और मार्नस लाबुशेन और मिचेल मार्श को चलता किया। वहीं, दूसरी इनिंग में उन्होंने 13 गेंदों के भीतर ही मार्श और एलेक्स कैरी को पवेलियन की राह दिखाई। इसके साथ ही वोक्स ने उस्मान ख्वाजा की 43 रन की पारी का भी अंत किया। दोनों पारी को मिलाकर वोक्स ने कुल छह बड़े विकेट अपने नाम किए।

बल्ले से जमाया रंग

दूसरी पारी में जब क्रिस वोक्स बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे, तो इंग्लैंड की हालत खस्ता थी और टीम को एक साझेदारी की सख्त जरूरत थी। वोक्स ऐसे में इंग्लिश टीम के लिए मसीहा साबित हुए और उन्होंने हैरी ब्रूक के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। ब्रूक और वोक्स के बीच हुई पार्टनरशिप ने इंग्लैंड की मैच में वापसी कराई।

हालांकि, हैरी ब्रूक के पवेलियन लौटने के बाद इंग्लिश खेमे में फिर खलबली मच गई थी, लेकिन क्रिस वोक्स ने एक छोर को बखूबी तरीके से संभाला रखा। वोक्स ने 47 गेंदों में नाबाद 32 रन की शानदार पारी खेली और मिचेल स्टार्क की गेंद पर जोरदार चौका लगाते हुए इंग्लैंड को एशेज सीरीज 2023 में पहली जीत का स्वाद चखाया। बता दें कि इस मैच से पहले वोक्स ने अपना आखिरी टेस्ट मार्च 2022 में खेला था।

कप्तान स्टोक्स ने की तारीफ

क्रिस वोक्स की शानदार पारी की तारीफ कप्तान ने भी की। स्टोक्स ने वोक्स को इंग्लैंड का मिस्टर कंसिस्टेंट बताया है। उन्होंने कहा कि ऐसे खिलाड़ी का टीम में होना कमाल है, जो आठवें नंबर पर आकर इस तरह की बल्लेबाजी कर सके।

Back to top button