जीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन को भी टीम में जगह दी गई..

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर और फ्लॉयड रीफर को टीम में असिस्टेंट कोच के रूप में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन को भी टीम में जगह दी गई है।

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर और फ्लॉयड रीफर को टीम के नए मुख्य वनडे और टी20 कोच डैरन सैमी के असिस्टेंट के रूप में नियुक्त किया गया है। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन भी असिस्टेंट कोच के तौर पर टीम से जुड़े हैं। यह फैसला वेस्टइंडीज की तीन मैचों की वनडे सीरीज और जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफायर से पहले लिया गया है।

विभिन्न स्तर पर कोच रह चुके हूपर- 

हूपर ने 102 टेस्ट और 227 वनडे मैच खेले है। उन्होंने विभिन्न स्तरों पर कैरेबियन और ऑस्ट्रेलियन कोचिंग में काम किया है। वह बिग बैश लीग 2022-23 (बीबीएल) में एडिलेड स्ट्राइकर्स के एसीटेट कोच थे। इससे पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में एंटीगुआ हॉक्सबिल्स और गुयाना अमेजन वारियर्स के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने बारबाडोस में वेस्ट इंडीज हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में एक मेंटर के रूप में भी काम किया है।

हूपर को खुद के अनुभव पर भरोसा-

हूपर ने कहा कि जब शुरुआत में मुझे यह मौका दिया, तो मैंने तुरंत अपनी हा कर दी। क्योंकि मैं असल में टीम की मदद करना चाहता हूं। मेरा मानना है कि यह वेस्टइंडीज क्रिकेट के आगे बढ़ने का समय है और मुझे इसमें मदद करने के लिए अपनी क्षमता, ज्ञान और अनुभव पर भरोसा है।

2019 वर्ल्ड कप में निभाई अहम भूमिका-

वेस्टइंडीज के लिए छह टेस्ट, आठ वनडे और एक टी20 मैच खेलने वाले रीफर ने 2019 विश्व कप के दौरान टीम के मुख्य कोच के रूप में काम किया है। उन्होंने वेस्ट इंडीज ए टीम और वरिष्ठ पुरुषों की टीम के साथ कोचिंग की भूमिका निभाई है। वह 2021 में पुरुष अंडर -19 टीम और सीपीएल में जमैका तलवाहों के मुख्य कोच थे।

फ्रैंकलिन भी कई टीमों के कोच-

न्यूजीलैंड के लिए 31 टेस्ट, 110 वनडे और 38 टी20I खेलने वाले ऑलराउंडर फ्रैंकलिन ने इंग्लिश काउंटी टीम डरहम के मुख्य कोच थे। वह मेन्स हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स के असिस्टेंट कोच और ILT20 में MI अमीरात में फील्डिंग कोच भी थे।

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर और फ्लॉयड रीफर को टीम में असिस्टेंट कोच के रूप में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन को भी टीम में जगह दी गई है।

Back to top button