लखनऊ सुपर जायंट्स के प्रेरक मांकड़ ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन पारी खेल टीम को दिलाई जीत

आईपीएल 2023 में 58वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया। लखनऊ की इस धमाकेदार जीत की कहानी के नायक रहे युवा बल्लेबाज प्रेरक मांकड़। प्रेरक ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों में 64 रन कूटे और टीम को जीत दिलाकर लौटे।

प्रेरक मांकड़ ने खेली तूफानी पारी

183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही और काइल मेयर्स महज 2 रन बनाकर आउट हुए। मेयर्स के आउट होने के बाद क्रीज पर आईपीएल 2023 में अपना पहला मैच खेल रहे प्रेरक मांकड़ क्रीज पर उतरे। प्रेरक शुरुआत से ही अच्छी लय में नजर आए और उन्होंने क्विंटन डिकॉक के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया।

इसके बाद युवा बल्लेबाज ने तीसरे विकेट के लिए मार्कस स्टोइनिस के साथ मिलकर भी 73 रन जोड़े। प्रेरक ने पूरन का भी भरपूर साथ निभाया और 35 गेंदों पर अपने आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी पूरी की। लखनऊ के बल्लेबाज ने 45 गेंद में 142 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 64 रन जड़े और वह नाबाद लौटे।

कौन हैं प्रेरक मांकड़?

गुजरात के राजकोट में जन्मे प्रेरक मांकड़ सौराष्ट्र की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और उन्होंने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू साल 2015 में किया था। प्रेरक अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 46 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 2006 रन निकले हैं। टी-20 क्रिकेट प्रेरक को काफी रास आता है।

इस फॉर्मेट में उन्होंने अपने करियर में कुल 44 मैच खेले हैं और 142 के स्ट्राइक रेट से 941 रन जड़े हैं। बल्लेबाज के साथ-साथ प्रेरक मांकड़ गेंद से भी अहम योगदान देने के लिए जाने जाते हैं। वह अपने 44 टी-20 मैचों में कुल 22 विकेट निकाल चुके हैं। आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्रेरक मांकड़ को 20 लाख के बेस प्राइस में अपनी टीम में शामिल किया था।

Back to top button