चेन्नई सुपरकिंग्स को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट में सीएसके और धोनी की सफलता का बताया राज…

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय सा नजर आने लगा है, हालांकि सीएसके को इसके लिए अपने बचे हुए दो मैचों में से कम से कम एक मैच जीतना होगा। सीएसके की टीम पिछले सीजन में प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी, और तब धोनी ने कहा था कि हम अगले साल मजबूत वापसी करेंगे और ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। बेन स्टोक्स जैसे दमदार ऑलराउंडर को बिना प्लेइंग XI में उतारे सीएसके ने इस सीजन में जो कमाल किया है, वह देखकर बाकी फ्रेंचाइजी टीमों को सीख लेनी चाहिए। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया है कि कौन सी बातें सीएसके को सबसे अलग फ्रेंचाइजी टीम बनाती हैं और इसके अलावा क्यों एम एस धोनी इतने सफल कप्तान हैं।

आकाश चोपड़ा ने ट्विटर पर लिखा, ‘क्या कभी यह सोचकर हैरानी हुई है कि सीएसके के साथ ऐसा क्यों नहीं है? किसी भी बल्लेबाज को उसकी पोजिशन से अलग बैटिंग के लिए नहीं कहा जाता है, बॉलर्स को उनका रोल अच्छी तरह से समझाया गया है। आप एमएस धोनी को बेसिक गलतियां करते हुए नहीं देखेंगे… कभी भी। उनकी जीनियस कप्तानी को अलग रखिए… कई बार चीजें सिंपल रखना ही काफी होता है, और वह वही करते हैं।’

इस सीजन में सीएसके ने अभी तक 12 मैच खेले हैं और इस दौरान सात मैचों में जीत दर्ज की है। चार मैचों में सीएसके को हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच बारिश में धुला है। इस सीजन में धोनी बैटिंग ऑर्डर में नीचे आए हैं और बड़े शॉट्स भी लगाए हैं। धोनी ने 12 मैचों में आठ पारियों में बैटिंग की है, जिसमें से छह बार वह नॉटआउट लौटे हैं। धोनी ने इस दौरान 47 गेंदों पर 96 रन ठोके हैं। इस सीजन में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के मामले में वह दूसरे नंबर पर हैं। धोनी ने 204.25 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और कुल 10 छक्के लगा चुके हैं।

Back to top button