आईपीएल 2023 के 55वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगी…

 एम चिदंबरम के मैदान पर आईपीएल 2023 के 55वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगी। डेविड वॉर्नर की अगुवाई में दिल्ली की टीम जीत की पटरी पर वापस लौट चुकी है। आखिरी मुकाबले में दिल्ली ने आरसीबी को 7 विकेट से धूल चटाई थी। वहीं, सीएसके भी पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस पर भारी पड़ी थी।

दिल्ली के लिए जीत जरूरी

दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए चेन्नई के खिलाफ हर हाल में जीत करनी होगी। दिल्ली ने आईपीएल 2023 में अब तक खेले 10 मैचों में से 6 में हार का मुंह देखा है, जबकि सिर्फ 4 मैच में ही टीम के हाथ जीत लग सकी है। बल्लेबाजी में फिल सॉल्ट के बल्ले ने आखिरी दो मुकाबले में जमकर तबाही मचाई है, तो मिचेल मार्श भी फॉर्म में लौट चुके हैं।

फॉर्म में माही की येलो आर्मी

दूसरी ओर, चेन्नई सुपर किंग्स भी इस सीजन शानदार फॉर्म में नजर आई है। सीएसके ने आखिरी मुकाबले में मुंबई इंडियंस को पटखनी दी थी। टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस सीजन बेहद शानदार रहा है। रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे टीम को दमदार शुरुआत देने में सफल रहे हैं, तो शिवम दुबे और रहाणे ने अपनी तूफानी बैटिंग से खूब महफिल लूटी है।

चेपॉक में स्पिनर्स का रहता है बोलबाला

चेन्नई के होम ग्राउंड पर स्पिनर्स का बोलबाला रहता है। हालांकि, इस सीजन पिच बल्लेबाजों को भी फेवर करती नजर आई है और चेपॉक के मैदान पर 200 प्लस के स्कोर बने हैं। दूसरी पारी में पिच फर्स्ट इनिंग के मुकाबले धीमी रहती है, जिसका कारण टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना ज्यादा फायदेमंद रहता है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

आईपीएल के इतिहास में एम चिदंबरम के मैदान पर अब तक कुल 127 मैच खेले गए हैं, जिसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 67 मैचों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं, चेज करने वाली टीम ने 58 मुकाबलों में मैदान मारा है। हालांकि, इस सीजन चेपॉक की पिच कुछ अलग बर्ताव करनी हुई नजर आई है, ऐसे में दिल्ली और चेन्नई के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है।

Back to top button