यूपी के लगभग हर शहर में कोरोना के मरीज मिल रहे, पढ़े पूरी खबर

एक बार फिर कोरोना वायरस ने धीरे-धीरे रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। यूपी के लगभग हर शहर में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। राहत की बात यह है कि बेहद कम मरीज में वायरस के लक्षण हैं। लखनऊ के चिनहट में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इंदिरानगर, एनके रोड और कैसरबाग रेडक्रास में एक-एक लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं पूर्वी यूपी में कोरोना संक्रमण के साथ ही इन्फ्लुएंजा के संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। दोनों बीमारियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर आ गया है। सबसे ज्यादा खतरा कोरोना संक्रमण को लेकर बढ़ रहा है।

लक्षण वाले सभी मरीजों की कोविड जांच होगी
कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जीनोम सीक्वेंसिंग होगी। वायरस के वैरिएंट का पता लगाने के लिए यह कदम उठाए जाएंगे। सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में आने वाले लक्षण वाले सभी मरीजों की कोविड जांच कराई जाएगी। लखनऊ सीएमओ ने संक्रमित मरीजों का नमूना जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए केजीएमयू भेजने का निर्देश दिया। जिलों के सभी अस्पताल के प्रभारियों को पत्र भेजा गया है।

डॉक्टरों की कोर टीम तैयार
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कोविड की तैयारियों को लेकर डॉक्टरों की कोर टीम गठित है। इसमें मेडिसिन, पीडिया, जनरल सर्जरी, एनेस्थीसिया और माइक्रोबॉयोलॉजी के डॉक्टर शामिल हैं। जरूरत पड़ने पर अन्य विभाग के डॉक्टरों को भी इसमें शामिल किया जाएगा।

Back to top button