कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ी, चिड़ियाघर में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए चिड़ियाघर प्रशासन भी अपनी वेबसाइट पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का दिशानिर्देश जारी करेगा। दिल्ली चिड़ियाघर की निर्देशक आकांक्षा महाजन ने कहा कि भारतीय काउंसिल मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) की गाइडलाइन को पूरी तरह से अमल में लाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके तहत चिड़ियाघर परिसर में शारीरिक दूरी एवं मास्क पहनना अनिवार्य किया जाएगा। इस बाबत चिड़ियाघर प्रबंधन आईसीएमआर की गाइडलाइन को फालो कर रहा है। अभी फिलहाल टिकट के साथ मास्क को पहनना अनिवार्य किया जाएगा।

थर्मल स्क्रीनिंग के लिए हो रही व्यवस्था

इसकी जानकारी बाकायदा चिड़ियाघर की वेबसाइट पर जारी की जाएगी। इसके तहत चिड़ियाघर आने वाले लोगों के लिए टिकट लेने के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की जानकारी मुहैया होगी। उन्होंने कहा कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भविष्य में थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था भी की जा सकती है।

निर्देशक ने कहा कि दिल्ली चिड़ियाघर में देश विदेश के आगंतुक आते हैं। इस लिहाज से यह एक संवेदनशील क्षेत्र है। इस लिहाज से कोरोना के प्रसार पर हमारी पैनी नजर है। उन्होंने कहा कि हमने पहले से ही ऐहतियात के तौर पर टिकट की आफलाइन व्यवस्था को बंद कर रखा है। यह व्यवस्था जारी रहेगी।

Back to top button