16 वर्षीय तन्मय मंजुनाथ ने 50 ओवर के एक मैच में बनाए 407 रन..

भारत में क्रिकेट का बुखार लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. यहां गली-गली में आपको एक से बढ़कर एक शानदार खिलाड़ी मिल जाएंगे. कई खिलाड़ियों को अपनी मंजिल नसीब होती है और वो देश के लिए खेलकर दुनिया में नाम कर पाते हैं. वहीं, कुछ खिलाड़ी सही मंच न मिलने के कारण गुमनामी के अंधेरे में ही खो जाते हैं. ऐसे ही एक युवा भारतीय क्रिकेटर का नाम इस समय सुर्ख़ियों में है, जिसने अपने बल्ले की धमक से सभी का ध्यान आकर्षित किया है. इस खिलाड़ी का नाम तन्मय मंजुनाथ है, जो शिमोगा के सागर से आते हैं. उन्होंने अंडर-16 क्रिकेट में अपनी धुआंधार पारी से सभी को प्रभावित किया है.  

दरअसल, 16 वर्षीय तन्मय मंजुनाथ ने 50 ओवर के एक मैच में 407 रनों की मैराथन पारी खेल डाली. इस युवा बैट्समैन ने अपनी इस पारी के लिए महज 165 गेंदें खेलीं. तन्मय ने अपनी इस पारी में 48 चौके जड़े और 24 गगनचुंबी छक्के लगाए. उनकी इस पारी को देखने वाले क्रिकेट फैन्स उनके मुरीद हो गए हैं. इस युवा बल्लेबाज़ ने 407 रनों की पारी खेलकर इतिहास रच दिया है. बता दें कि तन्मय मंजुनाथ सागर क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हैं. शिमोगा में 50-50 ओवर्स का इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट खेला गया. इसी दौरान तन्मय ने यह आतिशी पारी खेली. सागर क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए तन्मय मंजुनाथ ने भद्रावती NTCC टीम के गेंदबाज़ों की धज्जियाँ उड़ा दी.

बता दें कि यह पूरा मामला कर्नाटक का है. कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (KSCA) के तहत ही यह अंडर-16 टूर्नामेंट खेला गया. इसी टूर्नामेंट के तहत सागर क्रिकेट क्लब और भद्रावती के बीच मैच खेला गया था. इसी मुकाबले में तन्मय मंजुनाथ ने यह मैराथन  पारी खेली. इसी पारी के बदौलत टीम ने 50 ओवर में 583 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. क्रिकेट अकादमी के कोच नागेंद्र पंडित ने बताया कि तन्मय सागर स्थित नागेंद्र क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं.

Back to top button