IPL में ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले भारतीय स्पिनर बने युजवेंद्र चहल

आईपीएल में युजवेंद्र चहल अभी तक के सबसे सफल गेंदबाज हैं. इस सीजन में चहल की जादुई गेंदबाजी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज फेल रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स (RR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेले गए मैच में भी चहल की जादुई गेंदबाजी देखने को मिली और उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. 

चहल का IPL में बड़ा कारनामा

राजस्थान रॉयल्स (RR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेले गए मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 26 रन खर्च कर 2 विकेट हासिल किए. आईपीएल 2022 में अब चहल के 26 विकेट हो गए हैं. इसी के साथ युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का रिकॉर्ड तोड़ा है. 

हरभजन सिंह के नाम 24 विकेट 

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. उन्होंने आईपीएल 2013 में मुंबई इंडियंस (MI) के लिए खेलते हुए एक सीजन में 24 विकेट हासिल किए थे. हरभजन सिंह के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 9 साल लगे. राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए चहल (Yuzvendra Chahal) ने अभी तक 26 विकेट लिए हैं, उनके पास अभी भी विकेट लेने का मौका है. टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी है, ऐसे में वे अपने विकेट लेने के सिलसिले को आगे भी बरकरार रख सकते हैं.

इमरान ताहिर के रिकॉर्ड की बराबरी

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने इस मैच में एक और रिकॉर्ड की बराबरी की. आईपीएल के एक सीजन में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड इमरान ताहिर (Imran Tahir) के नाम है. इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने साल 2019 में  26 विकेट लेकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया था. चहल (Yuzvendra Chahal) ने भी इस सीजन में 26 विकेट लेकर इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. चहल इस रिकॉर्ड को भी अपने नाम करने से सिर्फ 1 विकेट दूर हैं

Back to top button