बढ़ता जा रहा हैं विराट कोहली के गलत आउट होने वाला मामला…

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में विराट कोहली ने 48 रनों की पारी खेली. विराट कोहली एक विवादित LBW अपील पर आउट करार दिए गए. DRS के इस्तेमाल के बाद भी आउट दिए जाने के बाद विराट कोहली पवेलियन वापस लौटते वक्त गुस्से में भी नजर आए थे. इस विवाद को आगे बढ़ाते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने सोशल मीडिया पर अपनी सामने रखी है.

दरअसल, डेवाल्ड ब्रेविस की एक गेंद पर विराट कोहली के बल्ले और पैड से गेंद का कॉन्टेक्ट प्वाइंट लगभग एक ही समझ आया, जिसकी वजह से विराट कोहली को DRS लेने के बावजूद अपना विकेट गंवाना पड़ा.

इस विकेट के बाद विराट कोहली पवेलियन वापस जाते हुए खासे निराश और गुस्से में लग रहे थे. उनके मुताबिक गेंद ने पहले बल्ले को छुआ था, जिसके बाद पैड पर लगी. हालांकि थर्ड अंपायर को रिप्ले में दोनों का कॉन्टेक्ट लगभग एक समझ आया.

https://twitter.com/RCBTweets/status/1513056689490063363?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से विराट के विकेट पर राय सामने रखी ट्वीट करते हुए RCB ने लिखा, ‘हम एलबीडब्ल्यू के फैसलों के लिए क्रिकेट के एमसीसी कानूनों को पढ़ रहे थे, दुर्भाग्यपूर्ण है कि विराट कोहली को शानदार पारी के बाद निराश होकर वापस लौटना पड़ा.’ इसके साथ ही RCB ने MCC नियमों के मुताबिक 36.2.2 को भी सामने रखा.

इस नियम के अनुसार अगर बल्ले और पैड से गेंद का कॉन्टेक्ट टाइम एक ही हो तो पहला कॉन्टेक्ट बल्ले का ही माना जाना चाहिए. हालांकि इस मुकाबले में विराट कोहली को आउट करार दिया गया. विराट कोहली ने 36 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली, विराट महज 2 रनों से सीजन के अपने पहले अर्द्धशतक से भी चूक गए. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से मात दी.

Back to top button