रवि शास्त्री ने शुभम गिल की विराट कोहली से की तुलना, कहा…

शुभमन गिल ने शुक्रवार रात पंजाब किंग्स के खिलाफ लाजवाब बल्लेबाजी की। 11 चौकों और 1 गगनचुंबी छक्के की मदद से उन्होंने 96 रनों की शानदार पारी खेल गुजरात टाइटंस की जीत में अहम भूमिका निभाई। गिल को इस अंदाज में बल्लेबाजी करता देख भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री काफी खुश हुए और उन्होंने  22 साल के इस खिलाड़ी की तुलना विराट कोहली से कर दी। गिल को इस अंदाज में बल्लेबाजी करता देख शास्त्री को विराट कोहली के प्राइम की याद आ गई।

शुभमन गिल की बल्लेबाजी के बारे में रवि शास्त्री ने कहा “उन्होंने फिर से खूबसूरती से बल्लेबाजी की, वास्तव में खूबसूरती से। जिस तरह से उन्होंने गेंद को टाइम किया, बैकफुट पर खेले गए कुछ शॉट्स, प्लेसमेंट, ताकत और स्क्वायर के सामने हिट करने की क्षमता उन्हें एक असाधारण खिलाड़ी बनाती है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ियों में से एक हैं। जब वह पूरे फ्लो में होते हैं तो लोग पैसे खर्च कर उसे देखना पसंद करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा “उसने फॉर्म हासिल कर ली है। पिछली दो पारियों में वह खूबसूरती से प्रहार करता हुआ दिख रहा है। अगर आपका ओपनर फॉर्म में है जो लगातार रन बना रहा है तो आप प्वाइंट्स टेबल में उपर जाते रहोगे और प्लेऑफ में भी जगह बना सकते हैं। गुजरात चाहेगी कि गिल ऐसी ही बल्लेबाजी जारी रखें।”

गिल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 59 गेंदें खेली और इस दौरान मात्र 11 गेंदें ही उन्होंने डॉट की। इस खिलाड़ी की यह क्षमता ही उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाता है।

शास्त्री ने कहा “उसने बहुत कम डॉट बॉल खेले, स्ट्राइक को वह बदलता रहा इसलिए वह बहुत व्यस्त खिलाड़ी है। उसके पास खराब गेंदों पर बाउंड्री तक भेजने की भी क्षमता है। गिल विराट कोहली की याद दिलाता है जब वह करियर के प्राइम पर थे।”

Back to top button