प्रवेश वर्मा ने कहा-मादीपुर में प्रसूति गृह में होंगी सभी स्वास्थ्य सुविधाएं

 सांसद प्रवेश वर्मा ने पश्चिमी जोन के मादीपुर वार्ड में आधुनिक प्रसूति गृह के निर्माण कार्य का शिलान्यास लिया। प्रवेश वर्मा ने दक्षिणी निगम के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सीमित संसाधनों और वित्तीय चुनौतियों के बावजूद भी दक्षिणी निगम लगातार अपनी स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार कर रहा है।

उन्होंने कहा कि मादीपुर वार्ड में आधुनिक प्रसूति गृह के निर्माण से क्षेत्र की महिलाओं को उनके घर के समीप प्रसूति व स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो पाएगी। उन्होंने बताया कि इस प्रसूति गृह के निर्माण कार्य मे लगभग दो करोड़ 53 लाख रुपये की लागत आएगी और इसे एक वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा। पूरे प्लाट का क्षेत्रफल 2075 वर्ग मीटर है। दो मंजिल की यह इमारत भूकंपरोधी होगी। समारोह की अध्यक्षता निगम पार्षद सुनीता कांगड़ा कर रहीं थीं। इस अवसर पर उपायुक्त ( स्वास्थ्य) शिरीष शर्मा व निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सुनीता कांगड़ा ने कहा कि इस प्रसूति गृह में सभी आधुनिक एवं नवीनतम मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इसमें 10 बेड का एक प्रसूति वार्ड बनाया जाएगा। साथ ही डाक्टर, इमरजेंसी, लेबर, अल्ट्रासाउंड, वैक्सिनेशन व नर्सरी रूम आदि की सुविधा के साथ ही 20 गाड़ियों की पार्किंग की सुविधा होगी।

युवा संसद में छात्रों ने उत्साह के साथ किया प्रतिभाग

वहीं, नेहरू युवा केंद्र की ओर से द्वारका सेक्टर-19 स्थित एसडी पब्लिक स्कूल में युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें दो सौ से अधिक छात्र-छात्रओं ने हिस्सा लिया। इसमें पांच सत्तापक्ष व पांच विपक्ष के मंत्रियों की भूमिका में रहे। सत्ता पक्ष की ओर से सरकार द्वारा किए गए कामों को प्रस्तुत किया गया, वहीं विपक्ष की भूमिका निभा रहीं सृष्टि ने सरकारी आंकड़ों के खिलाफ अपना पक्ष रखा।

मुख्य अतिथि के तौर पर सुमन मनोज शौकीन और मनोज शौकीन ने शिरकत की। कार्यक्रम का आयोजन जय युवा मंडल के द्वारा किया गया। सत्ता पक्ष की ओर से गुंजन, सनी, देवांशी, सक्षम, मोहित ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत, स्किल इंडिया, डिजिटल इंडियापर अपना पक्ष रखा। वहीं, विपक्ष की भूमिका में सृष्टि, साक्षी, रितिका, नीरज और अनामिका ने पक्ष रखा। इस मौके पर एसडी पब्लिक स्कूल के चेयरमैन ओम प्रकाश गौड़, ¨प्रसिपल प्रवीण, नेहरू युवा केंद्र की डिप्टी डायरेक्टर अंजली चौधरी, सुरेंद्र आदि मौजूद रहे।

Back to top button