पीडि़ता ने पूर्व राज्यसभा सदस्य के बेटों समेत छह आरोपितों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा….

लखनऊ में फ्लैट और प्लाट दिलाने के नाम पर पूर्व राज्यसभा सदस्य बनवारी लाल कंछल के बेटों ने 27.50 लाख की रकम हड़प ली। काफी समय बाद भी फ्लैट और प्लाट नहीं मिला और पीडि़त महिला ने रकम वापसी के लिए कहा तो आरोपितों ने धमकी दे डाली। पीडि़ता ने अब आरोपितों के खिलाफ काकादेव थाने में अमानत में खयानत की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इंद्र धनुष अपार्टमेंट सर्वोदय नगर निवासी पूनम सोनी ने बताया कि पूर्व राज्य सभा सदस्य बनवारी लाल कंछल के बेटे प्रापर्टी खरीद फरोख्त का स्वरूप नगर में दफ्तर चलाते थे। उनकी कंपनी के मार्केटिंग एजेंटों का कई बार घर आना जाना हुआ। इस दौरान अमित कंछल और सचिन कंछल ने उन्हें मान्या इंफ्राबिल्ड वेल प्रा.लि. के प्रोजेक्ट रोज हाइट, लखनऊ में एक फ्लैट और कंछल ग्रुप की दूसरी कंपनी शिवांश इंफ्रा स्टेट प्रा. लि. के प्रोजेक्ट के तहत औचिड रेसीडेंसी में चार प्लाट दिखाए। कंपनियों में निवेश पर उन्होंने रकम का दो फीसदी ब्याज भी देने को कहा। जिस पर सहमति बनने पर उन्होंने कुल 27.50 लाख रुपये का निवेश किया था। आरोप है कि दो तीन माह ही ब्याज मिला। उसके बाद कोविड का बहाना बनाकर टालते हुए एक साल का पूरा ब्याज देने को कहा। बाद में फिर टालमटोल करते रहे।

आरोप है कि उन्होंने लखनऊ जाकर छानबीन करनी शुरू की तो पता चला कि कंछल ग्रुप ने दोनों प्रोजेक्ट किसी दूसरी कंपनी को बेच दिए हैं। वहां नए डायरेक्टर नवांशू गोयल और अनुपम प्रकाश पांडेय से मुलाकात हुई। जहां उन लोगों ने उसे फ्लैट और प्लाट होने से इंकार करते हुए धमका कर भगा दिया। शिकायत पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दे डाली। पीडि़ता ने पूर्व राज्यसभा सदस्य के बेटे डायरेक्टर अमित कंछल, सचिन कंछल, अधिकृत अधिकारी वैभव कैला, शिवांश इंफ्रा प्रा. लि., नवांशू गोयल और अनुपम प्रकाश पांडेय के खिलाफ अमानत में ख्यानत की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

लखनऊ में दर्ज है पिता-पुत्र पर मुकदमा : पूनम ने बताया कि लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में पूर्व राज्यसभा सदस्य बनवारी लाल कंछल उनके बेटे अमित और खादी ग्रामोद्योग बोर्ड पूर्व उपाध्यक्ष रहे नटवरलाल गोयल पर प्रयागराज सिविल लाइंस निवासी सुधा तिवारी ने फ्लैट और प्लाट दिलाने के नाम पर 43 लाख रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज है। पूनम का आरोप है कि अमित पर गैंगस्टर की भी कार्रवाई हो चुकी है।

Back to top button