सीएम योगी ने पूर्व सीएम कल्याण सिंह के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में कहा- उन्हें नमन करता हूं, उनका योगदान अमूल्य है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तरप्रदेश राज्य की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान कहा कि मैं राज्य सरकार की ओर से दिवंगत नेता कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देता हूं. कल्याण सिंह, छोटे गांव से थे और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़ने के बाद भी, उन्हें जो जिमेदारी दी गयी, उसका उन्होंने निर्वहन किया. उन्होंने राजनीति में मूल्य और आदर्शों को आगे बढ़ाया. मैं पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को नमन करता हूं, उनका योगदान अमूल्य है.

वहीं राजनाथ सिंह ने कहा कि बाबूजी की कमी पूरी नहीं हो सकती, संगठन से लेकर सरकार तक उनकी अमिट छाप रही. कल्याण सिंह हमारे नेता थे, 1977 में उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर अच्छा काम किया. उसके बाद जब हमारी सरकार बनी तो हमने नकल पर रोक के लिए कड़े कदम उठाए. इसमें हमें पूर्व सीएम कल्याण सिंह का साथ मिला.

हमारे शिक्षा मंत्री रहते हुए, राज्य में नकल रोकने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव बिना चर्चा पास किया गया. राजनीति में हम है और हम ही रहेंगे ये भ्रम पलता रहता है. कल्याण सिंह की स्मृति लंबे समय तक याद रहेगी.

बीएसपी महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा ने दी श्रद्धांजलि

बीएसपी की तरफ से सतीश चंद्र मिश्रा भी कल्याण सिंह की श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे. कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि कल्याण सिंह, सभी को साथ लेकर चलने वाले थे. दलों से ऊपर उठ कर बाबूजी ने हमेशा काम किया है. मैं अपनी पार्टी की तरफ से कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देता हूं.

बीएसपी महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा ने दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का नाम ना सिर्फ देश की राजनीति, राम मंदिर आंदोलन के इतिहास में लिखा जाएगा, बल्कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और एसटीएफ के नाम के साथ भी कल्याण सिंह को याद किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ शाखा जो अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है वह सिर्फ दिवंगत कल्याण सिंह की देन है. उत्तर प्रदेश में आज यूपी एसटीएफ के नाम से मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, खान मुबारक, विजय मिश्रा खौफ खाते हैं. विकास दुबे, राकेश पांडे, मुकीम काला, मुन्ना बजरंगी जैसे अपराधियों के गैंग का सफाया हो चुका है, इस यूपी एसटीएफ का गठन कल्याण सिंह के शासन में ही हुआ था.

Back to top button