कोरोना के कहर के बीच महिलाएं सेक्स के दौरान जरुर रखे इन बातों का ध्यान, वरना हो सकती है दिक्कत…

आजकल सेक्स करना इंसान की सबसे स्वाभाविक प्रवृत्ति है और कोरोना फैलने के डर से ज़्यादार ऑफ़िसेज़ ने वर्क फ्रॉम होम का विकल्प दे रखा है। ऐसे में ज़ाहिर है, पैनिक सिचुएशन के बावजूद सेक्स करने का मन करे। पर यदि आपको ऐसा लग रहा हो कि आप इस वायरस से इन्फ़ेक्टेड किसी व्यक्ति के संपर्क में आए हों तो बेहतर होगा कि सेक्स करने से परहेज़ ही करें।

इन बातों का रखें ख्याल:

कोविड 19 के लक्षणों को स्पष्ट रूप से दिखाई देने में 2 से 14 दिन लग सकते हैं। सेक्स नहीं करने का दूसरा कारण यह है कि यह इन्फ़ेक्शन बॉडी फ़्लूइड से फैलता है। ऐसे में पुरुषों के सीमेन या महिलाओं के वजाइनल फ़्लूइड से यह फैल सकता है। ऐसे में पार्टनर को भी इन्फ़ेक्शन होने का ख़तरा हो सकता है।

यदि आपको बुख़ार, खांसी, सांस लेने में तक़लीफ़ या नाक बहना जैसे लक्षण दिखें तो बेहतर यही होगा कि ख़ुद को बाक़ी लोगों से दूर कर लें। ट्रीटमेंट के बाद भी आपको अगले दो हफ़्ते तक सेक्स करने से दूरी बनाए रखनी चाहिए।

डिलिवरी के बाद कम से कम छह हफ़्ते तक सेक्स से दूर रहने की सलाह दी जाती है तो अगर आपका कितना भी मन क्यों न हो, अपने शरीर के बारे में सोचें। शरीर को ठीक होने के लिए आवश्यक समय दें।

Back to top button