सौ साल में पहली बार इंग्लैंड की हुई शर्मनाक हार, भारत ने दी 10 विकेटों से करारी शिकस्त …

इंग्लैंड की टीम को भारत के हाथों तीसरे टेस्ट में 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी में स्टेडियम में खेला गया यह डे-नाइट टेस्ट महज दो दिन में समाप्त हो गया. 1921 के बाद पहली बार इंग्लैंड की टीम को दो दिन में हार मिली है. 

सौ साल पहले ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दो दिन में मात दी थी. साथ ही टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 22वीं बार कोई टेस्ट मैच दो दिन में खत्म हुआ है. पहली बार 1882 में ओवल टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दो दिन में हराया था.

1921 में ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी. तब नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट दो दिन में समाप्त हो गया था. ऑस्ट्रेलिया ने 28 रनों का लक्ष्य बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया था. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 112 और दूसरी पारी में 147 रन बनाए थे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 232 रन बनाए थे.

भारत ने दूसरी बार कोई टेस्ट मैच दो दिन में जीता है. 2018 में अफगानिस्तान की टीम ने बेंगलुरु में अपने टेस्ट इतिहास का पहला मैच खेला था. भारत ने उस टेस्ट मैच को दो दिन में पारी और 262 रनों से जीता था. भारत ने पहली पारी में 474 रन बनाए थे. जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने पहली पारी में 109 और दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलते हुए 103 रन बनाए थे.

Back to top button