धोनी की प्रतिभा अप्रतिम है 2024 का चुनाव आप को जरुर लड़ना चाहिए: बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी

टीम इंडिया के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने जिस आश्चर्यजनक तरीके से अपने रिटायरमेंट की घोषणा की है, उनके फैंस अब ये जानना चाह रहे हैं कि उनका अलग कदम क्या होगा?

कई फैंस तो यह भी कयास लगा रहे हैं कि धोनी ने जिस तरह रिटायरमेंट की घोषणा की है उसी तरीके से अपने अगले कदम की जानकारी देकर लोगों को चौंका देंगे.

इस बीच बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने धोनी को 2024 का चुनाव लड़ने की सलाह दी है. हालांकि स्वामी ने ये नहीं कहा है कि धोनी को किस पार्टी से चुनाव लड़ना चाहिए. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने ट्वीट किया, “एमएस धोनी क्रिकेट से रिटायर हो रहे हैं किसी और चीज से नहीं.

विषमताओं से लड़ने की उनकी प्रतिभा और एक टीम का प्रेरणादायक नेतृत्‍व करने की जो क्षमता उन्‍होंने क्रिकेट में दिखाई है, उसकी सार्वजनिक जीवन में जरूरत है, उन्‍हें 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए.”

बता दें कि साल 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने संपर्क से समर्थन अभियान के तहत महेंद्र सिंह धोनी से मुलाकात की थी.

धोनी के रिटायरमेंट पर अमित शाह ने ट्वीट किया था मैं आशा करता हूं कि वह आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट को मजबूत करते रहेंगे. भविष्‍य की योजनाओं के लिए उन्‍हें शुभकामनाएं. वर्ल्‍ड क्रिकेट हेलिकॉप्‍टर शॉट को मिस करेगा माही.

बता दें कि टीम इंडिया को दूसरा वर्ल्ड कप देने वाले धोनी ने 15 अगस्त 2020 की शाम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, “अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिये धन्यवाद. शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए.” हालांकि धोनी IPL में चेन्नई की ओर से खेलेंगे. IPL 19 सितंबर से UAE में होगा.

Back to top button