‘मोदी’ और ‘शाह’ की ये जुगलबंदी देखकर, खुली की खुली रह गयी सबकी आँखे

यूपी में दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार का सोमवार को अंतिम दिन है. वोटरों को लुभाने के लिए तमाम राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक रखी है. हर उम्मीदवार चाहता है कि उसकी पार्टी के राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के नेता क्षेत्र में आकर उसके लिए वोट मांगे. पार्टियों के राष्ट्रीय स्तर के नेता पूरी कोशिश कर रहे हैं कि वे अधिक से अधिक रैलियों को संबोधित करें या रोड शो करें. लेकिन हर क्षेत्र में पहुंच पाना उनके लिए भी संभव नहीं होता.'मोदी' और 'शाह' की ये जुगलबंदी देखकर, खुली की खुली रह गयी सबकी आँखे

 इस समस्या का तोड़ बीजेपी ने अनोखे अंदाज में निकाला है. बिजनौर में रविवार शाम को ‘नरेंद्र मोदी’ और ‘अमित शाह’ बीजेपी उम्मीदवार सूची चौधरी के समर्थन में रोड शो करते दिखे. इससे पहले कि आप चौंके, आपको बता दें रोड शो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह नहीं बल्कि उनके डुप्लीकेट कर रहे थे.

एक साथ नजर आए ‘मोदी’ और ‘शाह’
मोदी के डुप्लीकेट का असली नाम रणवीर दहिया है तो अमित शाह के डुप्लीकेट का नाम राजेंद्र बोहरा. शहर में जहां-जहां से रोड शो निकला, खुली जीप पर सवार ‘मोदी’ और ‘शाह’ को देखकर पहले तो लोग चौंक गए. लेकिन फिर उन्हें जल्दी ही हकीकत समझ आ गई.

पंजाब में कर चुके हैं बीजेपी का प्रचार
रणवीर दहिया और राजेंद्र बोहरा ने बताया कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के प्रशंसक हैं और जहां भी चुनाव होता है वो अपने खर्च से जाकर बीजेपी का प्रचार करते हैं. रणवीर दहिया ने बताया कि इससे पहले वो पंजाब में अमृतसर, लुधियाना, जालंधर और मेरठ में चुनाव प्रचार करके आए हैं.

आम चुनावों में किया था पहली बार प्रचार
रणवीर दहिया के मुताबिक 2014 लोकसभा चुनाव में उन्होंने पहली बार प्रचार किया था. दहिया ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनकी शक्ल प्रधानमंत्री मोदी से मिलती है या नहीं. लेकिन वो गुजरात गए थे तो वहां जो भी मिलता था वो मोदी से शक्ल मिलने की बात कहता था. 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान ही उन्होंने मोदी जैसे कपड़े पहनकर प्रचार में हिस्सा लिया था. दहिया ने बताया कि उनके पास चश्मा नहीं था तो किसी ने प्रधानमंत्री मोदी से मिलता-जुलता चश्मा भी ला दिया.

Back to top button