कांग्रेस अध्यक्ष पद पर फिर हो सकती हैं राहुल गांधी की वापसी, सामने आई ये ताज़ा रिपोर्ट

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी की वापसी की कोशिशें एक बार फिर तेज हो गई है. कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय माकन और प्रवक्ता  रणदीप सुरजेवाला ने राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की वकालत कर सियासी पारा बढ़ा दिया है. माकन ने कांग्रेस पार्टी में सोनिया गांधी के लिए नई भूमिका की मांग की है. माकन ने कहा है कि पार्टी के नियमों में परिवर्तन कर सलाहाकार की भूमिका निर्धारित हो ताकि सोनिया गांधी के अनुभव का लाभ पार्टी को लंबे समय तक मिल सके.

अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला के अतिरिक्त भी कांग्रेस के कई नेता राहुल को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग कर चुके हैं. हाल के दिनों में कांग्रेस नेता और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद संदीप दीक्षित ने कांग्रेस का पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त किए जाने  मांग की थी, जिसे पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने भी समर्थन किया था. इसके बाद भी अभी तक इस दिशा में कांग्रेस अपने सियासी कदम बढ़ाती दिखाई नहीं दे रही है.

मौसम जानकारी: तेज तूफ़ान और बर्फबारी के साथ इन इलाकों में बारिश, जारी हुआ Alert

दिल्ली कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि पार्टी की पुरानी पीढ़ी के नेताओं को युवा नेताओं के लिए धीरे-धीरे रास्ता बनाना चाहिए. पार्टियां वक़्त के साथ यदि अपने नेतृत्व में परिवर्तन नहीं करतीं, तो फिर लोग पार्टियों को बदल देते हैं. साथ ही माकन ने कहा कि राहुल के अलावा पार्टी के अंदर कोई दूसरा चेहरा नहीं है, जो उस तरह से स्वीकार्य हो.

Back to top button