कोरोना वायरस: साउथ कोरिया में बढ़ रहा है मौत का आकड़ा, अब तक 5328 लोग संक्रमित

दक्षिण कोरिया ने बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 142 नये मामलों की पुष्टि की जिससे इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 5328 हो गयी है। स्थानीय समयानुसार मध्यरात्रि तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 142 नये मामले सामने आने के साथ बढ़कर 5328 हो गयी है। वायरस के संक्रमण के कारण दो और लोगों की मौत होने के बाद मृतकों की कुल संख्या 33 हो गयी है। 

कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (केसीडीसी) स्थानीय समयानुसार दिन में दो बार सुबह 10 बजे और शाम पांच बजे अद्यतन डाटा उपलब्ध करा रहा है। वायरस का संक्रमण पिछले 13 दिन में बढ़ा है और 19 फरवरी से दो मार्च के बीच 4304 नये मामले सामने आये हैं। 

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस के कहर से बचने के लिए ये… चीजें करें खाने में शामिल

चार स्तरीय वायरस अलर्ट अपने सबसे उच्चतम स्तर ‘रेड’ निशान तक पहुंच गया है। दाएगु में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4006 और उत्तरी ग्योंगसैंग में 774 लोग संक्रमित हुए हैं। देश में तीन जनवरी से करीब 1,36,000 लोगों के परीक्षण किये गये हैं और इनमें से 102,965 लोगों के परीक्षण के नतीजे निगेटिव पाए गए हैं और 28,414 लोगों की जांच की जा रही है। पूर्ण रूप से उपचार होने के बाद सात और मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। 

इधर दिल्ली में कोरोना वायरस की दस्तक के साथ पीड़ित हुए पहले शख्स के संपर्क में आने वाले नोएडा के छह लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन सभी को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था। पीड़ित शख्स दिल्ली से है और हाल ही में इटली से लौटा है।

Back to top button