अब Whatsapp पर खुद बनाएं GIFs और पाएं ढेरों लाइक, जानिए कैसे?

फेसबुक के स्वामित्व वाले एप व्हाट्सएप पर आपने इमोजी और टेक्स्ट की मदद से कई बार भावनाओं को व्यक्त किया होगा मगर क्या आपने कभी जीआईएफ पिक्चर की मदद से खुद के विचारों को व्यक्त किया है। व्हाट्सएप पर ढेरों जीआईएफ मौजूद हैं जिनमें से चुनकर आप दोस्तों या कॉन्टेक्ट्स को भेज सकते हैं। व्हाट्सएप का यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों उपयोगकर्ताओं को दिया गया है। अगर आपको पसंदीदा जीआईएफ एप में नहीं मिल रहा है, तो आप खुद भी जीआईएफ बना सकते हैं।

अपने स्मार्टफोन की गैलरी में मौजूद मोमेंट्स को आप जीआईएफ में कन्वर्ट कर सकते हैं और व्हाट्सएप कॉन्टेक्ट को भेज सकते हैं। इसके अलावा लंबे वीडियो के किसी एक हिस्से को भी जीआईएफ में बदला जा सकता है। आप छह सेकेंड या इससे छोटे किसी भी एक विडियो को जीआईएफ बना सकते हैं और इसके लिए कुछ आसान स्टेप्स को अपनाना होगा। 

यह भी पढ़ें: Jio Fiber निकला सबसे आगे, जानें स्पीड में और किसे मिली जगह

महत्वपूर्ण स्टेप 

पहले अपने स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप ओपन करें। किसी व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट या ग्रुप की चैट विंडो ओपन करें, जिसे आप जीआईएफ भेजना चाहते हैं। चैट बॉक्स में दिख रहे अटैचमेंट आइकन पर क्लिक करें। उसके बाद अपने फोन की गैलरी से उस विडियो को सिलेक्ट करें, जिसे आप जीआईएफ बनाकर भेजना चाहते हैं। व्हाट्सएप आपको वीडियो का प्रिव्यू दिखाता है, आप इस वीडियो को ट्रिम कर सकते हैं और शॉर्ट क्लिप भी सिलेक्ट कर सकते हैं। अब आप जीआईएफ बॉक्स पर पर टैप करें और इसके बाद विडियो अपने आप जीआईएफ में कन्वर्ट हो जाएगा। आप चाहें तो विडियो की लंबाई कम कर सकते हैं और आपको बेस्ट रिजल्ट्स मिलेंगे। आप चाहें तो ये जीआईएफ भेजने से पहले इसमें टेक्स्ट, कैप्शन या इमोजी ऐड कर सकते हैं।

Back to top button