ये सेक्स पॉज़िशन पड़ सकती है पुरुषों को भारी

IndiaTv2e2edd_dttt (1)कामसूत्र में सेक्स का बरपूर आनंद लेने के लिए कई तरह की पॉज़िशन का ज़िक्र किया गया है, वूमन ऑन टॉप उन्हीं में से एक है। कई पुरुषों की ये पसंदीदा पॉज़िशन होती है और उन्हें महिलाओं को ऊपर (वूमन ऑन टॉप) रखने से अधिक आनंद की अनुभूति होती है लेकिन ऐसा करना पुरुषों के लिए खतरनाक भी साबित हो सकता है और हो सकता है कि वे कभी सेक्स कर भी न पाएं।

दरअसल वूमन ऑन टॉप पॉज़िशन में पुरुषों के जननांग (penis) में फ्रैक्चर (पेनाइल फ्रैक्चर) होने का अंदेशा रहता है। रिसर्च के अनुसार पेनाइल फ्रैक्चर के अधिकांश मामले इसी सेक्स पोजिशन के कारण सामने आते हैं।

वूमन ऑन टॉप पोजिशन सबसे खतरनाक: रिसर्च

कनाडा के एक रिसर्च दल के मुताबिक़ वूमन ऑन टॉप पॉज़िशन सबसे खतरनाक सेक्स पॉज़िशन है जिससे हमेशा पेनाइल फ्रैक्चर का ख़तरा बना रहता है।  इस अध्ययन के लिए ब्राजील के शहर कैंपिनास के तीन अस्पतालों के आंकड़ों का अध्ययन किया गया। इस दौरान उन्होंने 13 साल के टाइम पीरियड में संदिग्ध पेनाइल फ्रैक्चर के शिकार लोगों का इंटरव्यू लिया। इनमें से आधे लोगों ने कहा कि पेनिस में दर्द महसूस होने से पहले उन्हें टूटने की आवाज़ सुनाई दी। जबकि कुछ ने सूजन होने की भी बात कही।

ख़तरा क्यों होता है

रिसर्च से इस बात का खुलासा हुआ है कि वूमेन ऑन टॉप पोजिशन में प्राय: महिला अपने पूरे वज़न के साथ गति को नियंत्रित करती है। इस दौरान लिंग के ग़लत दिशा में अचानक प्रवेश से पेनाइल फ्रैक्चर होता है। साथ ही कहा गया कि वहीं इसके उलटे इसी पॉज़िशन में जब गति का नियंत्रण पुरुष के हाथ में होता है तो पेनाइल फ्रैक्चर की संभावना कम हो जाती है।

 

Back to top button