9वें दिन भी BOX OFFICE पर जारी है SANJU का धमाल…

रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ की बॉक्स ऑफिस पर कमाई जारी है. लगतार दूसरे हफ्ते भी फिल्म की कमाई जबरदस्त तरीके से जारी है. ‘संजू’ ने नौंवे दिन बॉक्स ऑफिस पर करीब 21 करोड़ रुपए की कमाई की है. शनिवार की कमाई को मिलकार फिल्म अभी तक कुल 237 करोड़ की कमाई कर चुकी है. इस हिसाब से फिल्म बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 लिस्ट में शामिल हो गई है.

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने अपने ट्वीट के माध्यम से जानकारी शेयर करते हुए लिखा,” 9 दिन बाद संजू का नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 237 करोड़ है. इस आंकड़े के हिसाब से फिल्म ऑल टाइम 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में संजू को एंट्री मिल गई. इस लिस्ट में संजू 9वें स्थान पर है. ”

बॉक्स ऑफिस पर बनाए ये रिकॉर्ड

रिलीज के बाद से ही संजू की ताबड़तोड़ कमाई का सिलसिला जारी है. फिल्म के एक बाद एक कमाई के नए आयाम कायम कर रही है. पहले संजू ने दो दिन में 50 करोड़ से ज्यादा कमाने का रिकॉर्ड बनाया तो साथ ही सिर्फ तीन दिनों में करीब 120 करोड़ कमाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया. इसके बाद फिल्म ने रिलीज के पहले हफ्ते में 200 करोड़ क्लब में एंट्री पा ली.

वीडियो: सपना चौधरी ने भोजपुरी फिल्मों में की एंट्री, इस गाने से मचाने वाली है तहलका…

इसके अलावा फिल्म ने ये 5 रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं.

संजू एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. इससे पहले ये रिकॉर्ड बाहुबली के नाम पर था. संजू ने तीसरे दिन 46.71 करोड़ रुपए की कमाई की है. वहीं, बाहुबली ने तीसरे दिन 46.50 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

इस साल वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में सबसे पहले स्थान पर आ गई है. इससे पहले ये रिकॉर्ड दीपिका की ‘पद्मावत’. संजू की एंट्री के बाद टॉप 5 की बात करें तो दूसरे स्थान पर ‘पद्मावत’, तीसरे पर ‘रेस 3’, चौथे नंबर पर ‘बागी 2’ और पांचवे पर अजय देवगन की ‘रेड’ है.

रणबीर की संजू ने सिर्फ दीपिका ही नहीं बल्कि सलमान खान का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. संजू इस साल की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है. पहले ये रिकॉर्ड सलमान की ‘रेस 3’ के पास था. ‘रेस 3’ ने पहले दिन 29.17 करोड़ कमाये थे, जबकि ‘संजू’ ने 34.75 करोड़ रुपए कमाए.

सिर्फ बॉलीवुड के नामी स्टार्स ही नहीं बल्कि रणबीर ने संजू से खुद अपना भी रिकॉर्ड तोड़ा है. इससे पहले रणबीर कपूर की फिल्म ‘बेशरम’ ओपनिंग डे पर 21.56 करोड़ रुपए की कमाई के साथ पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. लेकिन 34.75 करोड़ रुपए की कमाई के साथ फिल्म संजू पहले स्थान पर आ गई है.

इस सब के बाद सबसे बड़ा रिकॉर्ड जो रणबीर ने बनाया है वो है बॉलीवुड खान्स को पछाड़ने का. संजू की बंपर कमाई ने जो कमाल किया है वो शाहरुख , सलमान और आमिर खान की फिल्में भी नहीं कर पाई थी. इससे पहले आमिर खान की  ‘दंगल’ ने शुरुआती तीन दिनों में कुल 107.1 करोड़ की कमाई की थी. वहीं, सलमान खान की ‘सुल्तान’ ने करीब 105.53 करोड़ रुपए की कमाई की थी. लेकिन इन सब को पीछे छोड़ अब रणबीर की फिल्म ने 120 करोड़ की शानदार कमाई कर के कमाल कर दिया है.

बता दें कि ये फिल्म 5300 स्क्रीन्स (इंडिया में 4000 और ओवरसीज में 1300) स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. इस फिल्म को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया है. रणबीर कपूर के अलावा इस फिल्म में परेश रावल, मनीषा कोईराला, करिश्मा तन्ना, जिम सर्भ, विक्की कौशल, सोनम कपूर और अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में हैं.

Back to top button