99 % लोग नहीं ढूंढ पाए जवाब, क्या आपको इसमें दूसरा टाइगर दिखा?

- in ज़रा-हटके

क्या आप अपने आप को बुद्धिमान मानते हैं..अगर हां तो इस तस्वीर में दूसरे टाइगर को ढूंढकर दिखाइए। जंगल की शान कहा जाने वाला ‘बाघ’ यानि कि ‘टाइगर’ जब गुर्राता है तब पूरे जंगल में उसकी आवाज गूंजती है। यह सिर्फ अपनी आवाज की वजह से नहीं जाना जाता, बल्कि इसका एक बड़ा आकर्षण इसके शरीर पर बनीं काली धारियां भी हैं जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाती हैं। खैर यहां हमारा मकसद टाइगर की इस खूबसूरती का बखान करना नहीं है,

 

99 % लोग नहीं ढूंढ पाए जवाब, क्या आपको इसमें दूसरा टाइगर दिखा?
बल्कि आपकी बुद्धि को परखना है। जी हां, आपके सामने टाइगर की जो तस्वीर दिख ही है, उसकी बनावट में कुछ खास है जो आपकी तार्किक क्षमताओं को बता सकता है। तस्वीर में आपको पेड़ों के बीच शान से खड़ा एक ‘टाइगर’ दिख रहा है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस पिक्चर में दो टाइगर हैं। वो कहां और किस तरह है, वही आपको पता करना है।

दुनिया के बहुत कम लोग ही इस छिपे हुए ‘टाइगर’ को देख पाए हैं जो बुद्धि परीक्षण में बेहद तार्किक, बुद्धिमान और समझदार भी पाए गए। क्या आप हैं उनमें से एक? जवाब बताइए और जानिए।

उनके जन्म के महीने से जानिए कितनी खूबसूरत और भाग्यशाली होती है लड़कियां

 

99 % लोग नहीं ढूंढ पाए जवाब, क्या आपको इसमें दूसरा टाइगर दिखा?

हमने ऊपर बाघ की खूबसूरत धारियों का जिक्र किया था। इन्हीं धारियों में छिपा है इस पहेली का राज। बाघ के पेट पर बनी धारियों को ध्यान से देखिए ये दूसरे बाघ का रास्ता बता रही हैं।

धारियों पर बने सर्कल को ध्यान से देखिए, बाघ के पेट पर बनी धारियां दरसअल अंग्रेजी के तीन शब्द हैं। धारियों के जरिए जो शब्द लिखे गए हैं वो हैं ‘द हिडन टाइगर’ यानि कि “छिपा हुआ बाघ”।

 

You may also like

आधी रात बहू के बिस्तर पर जाकर लेट गया ससुर, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि..

देश में महिलाओं और लड़कियों पर अत्याचार होने