#9बजे9मिनट : सोशल मीडिया पर मिला व्यापक समर्थन

जुबिली न्यूज डेस्क
बुधवार को रात सोशल मीडिया पर प्त9बजे9मिनट टॉप ट्रेंड में रहा था। प्त9बजे9मिनट बेरोजगारी के खिलाफ युवाओं द्वारा शुरु किया गया एक कैंपेन था जिसे सोशल मीडिया पर व्यापक समर्थन मिला।
देश के युवा बेरोजगारी से आजिज आकर अब सोशल मीडिया पर विरोध दर्ज कराना शुरु कर चुके हैें। पिछले कुछ दिनों से केंद्र सरकार को छात्रों की तरफ से संदेश दिया जा रहा है। युवा सांकेतिक विरोध दर्ज करा रहे हैं।

Loading...

बेरोजग़ारी को लेकर पूरे देश में कई हलकों से आवााजें उठती रही हैं। बुधवार को इसे लेकर रात 9 बजे 9 मिनट कैंपेन चलाया गया जिसे कई विपक्षी दलों का भी समर्थन मिला। इस कैंपेन में लोगों से अपील की गई थी कि रात 9 बजे 9 मिनट तक घरों की लाइट बंद करने की अपील की गई थी। लोगों ने बढ़-चढ़कर इसमें हिस्सा लिया।

#9bje9minute
I stand with Unemployment Youth of the Country .
I support #9बजे9मिनट if you Agree to oppose Unemployment than RT more & more . @HansrajMeena pic.twitter.com/RKA1zJ8Egr
— मैं हूं बेरोजगार Bhursingh Meena (@bhursinghmeena8) September 9, 2020

बुधवार रात सोशल मीडिया ट्विटर पर प्त9बजे9मिनट टॉप ट्रेंड में रहा। देश भर के युवाओं और कई विपक्षी दलों के नेताओं ने इसे लेकर ट्वीट करने शुरू कर दिए। इससे यह हैशटैग टॉप ट्रेंड में बना रहा, कंगना रनौत को पीछे छोड़ते हुए टॉप पर जा पहुँचा।
&

Highest unemployment in Indian History ever.
More than 30 millions of P.hd & Engineers are unemployed.
Continuously Decreasing the seats of State govt, UPSC, SSC, Railways, Bankings, PSUs
Its time to raise the voice of unemployed youths.#9बजे9मिनट pic.twitter.com/fjj0u2T3c3
— Sumit Birendra (@BirendraSumit) September 9, 2020
;
लोगों ने अपने हाथों में मोमबत्ती लेकर तस्वीरें भी शेयर की। बुधवार रात 11 बजे तक इस हैशटैग के साथ 10 लाख से ज्यादा ट्वीट किए गए थे।
युवाओं के इस कैंपेन को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का भी साथ मिला। उन्होंने मोमबत्ती जलाकर युवाओं का साथ दिया। वहीं बिहार में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और राबड़ी देवी ने लालटेन लेकर इसमें भाग लिया।

आज आनेवाले कल के बदलाव का इतिहास लिख दिया
सियासत के आसमान पर रोशनी से इंक़लाब लिख दिया
आज युवाओं ने भाजपा के शासनकाल की उल्टी गिनती की शुरूआत कर दी है. हमने नौजवानों की ख़ातिर मोमबत्तियाँ जलाकर हमेशा की तरह आज भी उनका साथ दिया है और देते रहेंगे.#9Baje9Minute#9बजे9मिनट pic.twitter.com/5HKiK2u2fL
— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) September 9, 2020

#WATCH बिहार : बेरोजगारी के विरोध में प्रदर्शन करते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और राबड़ी देवी ने लालटेन जलाई।
RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “सबसे ज्यादा युवाओं की आबादी बिहार में है लेकिन हकीकत में बिहार बेरोजगारी का केंद्र बन चुका है।” pic.twitter.com/Zu23YxdXM2
— ANI_HindiNews (@AHindinews) September 9, 2020

मालूम हो कि युवा सरकार से रोजगार मांग रहे हैं। इसके लिए वह सांकेतिक विरोध दर्ज करा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कई यूट्यूब वीडियो में डिसलाइक की भरमार से लेकर उन्हीं के दिए हुए ताली-थाली वाले आइडिया तक, ये सब हो रहा है, ताकि छिटपुट आवाजें इकट्ठा होकर सरकार के कानों पर गिरें।

बेरोजगारी के खिलाफ उप्र की सड़कों पर छात्र युवा #9बजे9मिनट अभियान को सफल बनाते हुए। pic.twitter.com/mJcX7EVhHP
— Jyoti Singh (@jyotisingh_s) September 9, 2020

इंटरनेट के दौर में ये आवाजें हैशटैग बनकर आगे बढ़ रही हैं। शोर ट्रेंड कर रहा है और असर भी कर रहा है। 1 सितंबर के दिन एक देशव्यापी हैशटैग चला। Speakupforsscrailwaystudents । इस पर इतने ट्वीट हुए कि ये वर्ल्डवाइड टॉप ट्रेंड कर गया। इसके बाद SSC ने रुकी पड़ी तमाम भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट की तारीख जारी कर दी।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...