89 शिक्षिकाओं का जनवरी से रुका वेतन भुगतान करने के आदेश

-दो दिन पूर्व उप मुख्‍यमंत्री और सचिव मुख्‍यमंत्री से डॉ महेन्‍द्र राय ने की थी फोन पर बात

डॉ महेंद्र नाथ राय

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। लखनऊ जनपद के महिला विद्यालयों की 89 शिक्षिकाओं के रुके हुए वेतन का भुगतान करने का उप मुख्‍यमंंत्री द्वारा आदेश दिया गया है। इसके बाद निदेशक ने लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक को वेतन निर्गत करने का आदेश दिया है। इन शिक्षिकाओं का वेतन जनवरी माह से रुका हुआ था। निर्देश जारी होने पर उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय मंत्री व लखनऊ खंड शिक्षक एमएलसी प्रत्‍याशी डॉ महेन्‍द्र नाथ राय ने प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त करते हुए उप मुख्‍यमंंत्री काा शिक्षिकाओं की ओर से आभार जताया है।

ज्ञात हो डॉ महेंद्र नाथ राय ने इस सम्‍बन्‍ध में मुख्‍यमंत्री, उप मुख्‍यमंत्री को पत्र भी लिखा था। डॉ राय ने सचिव मुख्‍यमंंत्री से दो‍ दिन पूर्व फोन पर बात कर वस्‍तु स्थिति से अवगत कराया था। इस प्रकरण पर पहले भी उन्‍होंने मांग की थी कि जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित कर वेतन का शीघ्र भुगतान कराया जाये।

डॉ राय ने इस बारे में बताया था कि कई कालेजों के शिक्षकों एवं कर्मचारियों का वेतन मृत पद पर नियुक्त होने का आरोप लगाकर जनवरी माह से ही रोक दिया गया था जबकि शासन एवं न्यायालय द्वारा स्पष्ट किया जा चुका है कि जांच करते हुए कर्मचारियों का वेतन नहीं रोका जाएगा। कर्मचारियों का वेतन रोकना नैसर्गिक न्याय के खिलाफ है। पद मृत है या जीवित इसका ज्ञान आवेदन करने वाले को कैसे होगा? उन्होंने तो आवेदन किया, चयनोपरान्त वे कार्य कर रहे थे और उनको वेतन भी मिल रहा था लेकिन जनवरी माह से उनका वेतन तथाकथित शिक्षक संगठनों के द्वारा की गयी शिकायत के आधार पर रोक दिया गया था।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button