8 जुलाई 2022 का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष – मेष राशि के लोगों का नाम प्रमोशन लिस्ट में आ पाएगा, इसमें संदेह है. आपको और भी बेहतर प्रदर्शन करने के साथ ही उच्चाधिकारियों से तालमेल बढ़ाना चाहिए. व्यापारियों को लकड़ी के कारोबार में मुनाफा मिल सकता है. अन्य कारोबार सामान्य गति से आगे बढ़ते दिख रहे हैं. कॉम्‍पटीशन की तैयारी कर रहे युवा मेहनत पर फोकस करें, कड़ी स्पर्धा के बीच सफल होने के लिए कड़ी मेहनत तो करनी ही होगी. जीवनसाथी से तालमेल बिगड़ने के कारण विवाद होने की आशंका है. इस तरह के विवादों से परिवार का वातावरण कलुषित होता है. आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, मन पसंदीदा भोजन खाने का अवसर मिलेगा तो स्वाभाविक रूप से आप आनंदित होंगे. वर्किंग महिलाओं के मामले में घर के साथ ही ऑफिस की जिम्मेदारियां भी बढ़ेगी, ऐसे में दोनों ही स्थानों के बीच सामंजस्य स्थापित करना होगा.

वृष – इस राशि के लोगों को सहयोगियों से पूरा लाभ पाने के लिए उन पर निगाह भी रखनी होगी तभी अच्छे परिणाम आएंगे. आज व्यापारियों बल्ले बल्ले रहेगी, उन्हें मन मुताबिक लाभ मिलेगा जो उनकी अपार प्रसन्नता का कारण बनेगा. युवा आज लोगों के बीच कम ही उठे बैठें क्योंकि दूसरे की बात उनके दिल को चोट पहुंचा सकती है, लोगों से दूरी रहेगी तो हो सकता है ऐसी घटना न हो. परिवार में अपने पिता जी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनके पास बैठकर उनकी जरूरतें जान कर पूरी करें. रक्त विकार से संबंधित रोगों का सामना करना पड़ सकता है. जांच कराने के बाद रिपोर्ट डॉक्टर से डिस्कस करें. आज महत्वपूर्ण दिन है तो उसे सेलिब्रेट करने का सबसे उत्तम कार्य किसी जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन कराना है.

मिथुन – मिथुन राशि के लोगों को चतुराई के साथ कामों को पेंडिंग रखना होगा ताकि किसी को इसका आभास भी न हो कि आप ऐसा जानबूझकर कर रहे हैं. व्यापार के लिए जरूरत पर उधार लिया था तो उसे चुकाते भी रहें अन्यथा मार्केट में आपकी छवि खराब हो सकती है. युवा अपने अंदर एक शांत आचरण विकसित करें क्योंकि स्वभाव में बहुत अधिक चंचलता होना ठीक नहीं होता है. परिवार में अपने काम से काम रखने की आदत छोड़ें और भाई-बहनों के सहयोगी बनें. स्टोन के मरीजों को दर्द को लेकर अलर्ट रहने की सलाह है. वह पहले ही दर्द निवारक दवा ला कर रख लें. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई के क्षेत्र में बेहतर परिणाम ला पाएंगे जिससे परिवार के लोग और गुरुजन प्रसन्न रहेंगे. 

कर्क – इस राशि के लोगों को टारेगट को पूरा करने के लिए उपयुक्त समय चल रहा है, बस अपने काम में इसी तरह जुटे रहें. बिजनेस में पैसे की तंगी से मन परेशान रहेगा, देखिए कहां कहां पैसा फंसा है और उसे निकालने का प्रयास करें. युवाओं को पूरे जोश और ऊर्जा के साथ लगना होगा तभी वह अपनी मंजिल तक पहुंचने कामयाब हो सकेंगे. आज आपको ससुराल पक्ष में मांगलिक कार्य की सूचना मिलेगी, शिष्टाचार तो यही कहता है कि आप उनके घर जाकर बधाई दें. आज शारीरिक एवं मानसिक स्थितियों के बीच तालमेल आपका स्वास्थ्य ठीक रखेगा. उच्च पद पर प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संपर्क बनेंगे, यही संपर्क भविष्य में उपयोगी साबित होंगे.

सिंह – सिंह राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में मेहनत के साथ-साथ गुणवत्ता पर भी ध्यान देना होगा. केवल परिश्रम काफी नहीं होता है. मेडिकल फील्ड के कारोबारियों का दिन अधिक मुनाफे में नहीं रहने वाला है लेकिन इतने भर से निराश न हों. किसी की नकारात्मक बातें युवाओं के मन को दूषित कर सकती है, इसके लिए एक ही सलाह है कि निगेटिव लोगों से दूर रहें. परिवार में उपस्थिति बनाए रखने की सलाह है, इसके लिए आपको अपनी व्यस्तता से कुछ समय निकाल कर परिवार को देना चाहिए. सिर में दर्द या माइग्रेन की प्रॉब्लम हो सकती है, समस्या होने पर कुछ देर के लिए आराम करना ठीक रहेगा. आपकी सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, इसके साथ ही आप दूसरों के साथ अच्छे विचारों का आदान-प्रदान करते रहें.

कन्या – इस राशि के लोग अपने अधीनस्थों से कार्य करवाने में सफल रहेंगे, छोटो को स्नेह देते रहें तो वह भी मन लगाकर काम करेंगे. ठेकेदारी से संबंधित कारोबार में नुकसान की आशंका है इसलिए सोच-समझ कर काम करें और वर्करों पर निगाह रखें. युवाओं का किन्हीं कारणों से मूड ऑफ हो सकता है, मूड में बदलाव के लिए उस कारण से दूर ही रहें. परिवार के साथ एकता बनाए रखनी होगी इसके लिए यह भी जरूरी है कि सभी सदस्यों की राय सुनी जाए. बासी भोजन से बचना होगा क्योंकि इस मौसम में ऐसा खाना नुकसानदेह होता है. तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें. किसी को किसी काम का भरोसा दिलाने से पूर्व अपनी क्षमताओं का ठीक से आंकलन कर लेना चाहिए.

तुला – तुला राशि के जो लोग बैंक में नौकरी करते हैं, उनके लिए खुशखबरी है, उन्हें प्रमोशन मिलने की संभावना है. लोहे के व्यापारियों को घाटे का सामना करना पड़ेगा, अन्य कारोबार में सामान्य रहने की संभावना दिख रही है. युवाओं के लिए आज दिन शुभ है, उन्हें रिलेक्स और कूल रहना चाहिए. बहुत जल्दबाजी में कोई काम न करें. आज आपको अपने पिता जी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा, किसी भी तरह की समस्या होने पर उनसे बातचीत करें. शरीर में डेफिशियेंसी की वजह से कमजोरी फील हो सकती है, अपने आहार में पौष्टिक तत्वों की मात्रा को बढ़ाएं. समस्याएं तो आती ही रहेगी लेकिन रोजमर्रा की आने वाली समस्याओं को लेकर पैनिक होने की जरूरत नहीं है.

वृश्चिक – इस राशि के लोग कार्यों को करते समय उसकी समीक्षा भी करते चलें ताकि उन्हें अपनी कमियां भी पता लगती रहें. होम एप्लायंसेज के व्यापारियों के लिए आज विशेष लाभ कमाने का दिन है. अन्य कारोबार भी अपनी गति से चलते रहेंगे. प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले युवाओं को सफलता मिलेगी, जितनी भी परीक्षाएं दी हैं उसका परिणाम आने के बाद निर्णय करें. पारिवारिक कार्यों में आपको हिस्सा लेना चाहिए, परिवार वालों को भी अच्छा महसूस होगा. वाहन चलाते समय सावधानी रखें और धीमी गति से ही चलाएं, स्वयं के साथ ही किसी अन्य को भी चोट लग सकती है. कन्फ्यूजन की स्थिति में हैं तो मित्रों से बात करें, उनसे मिलने वाले सकारात्मक सुझाव के आधार पर काम करें.

धनु – धनु राशि के टारगेट बेस्ड काम करने वाले लोग सजग रहें, कंपनी की ओर से दबाव बढ़ सकता है. व्यापारियों के सामने बड़ी डील करने का ऑफर है तो बहुत विचार विमर्श करने की जरूरत नहीं है. बड़ी डील करने में देरी नहीं करनी चाहिए. युवा अनुभवी लोगों से मेल-मिलाप बढ़ाएं और समय समय पर बैठक करें, यह उनके भविष्य के लिए लाभकारी रहेगा. संयुक्त परिवार में रहने वालों के बीच आपसी तालमेल रहेगा, संयुक्त परिवार में रहने का मतलब भी यही होता है. लंबी यात्रा बीमारी  का कारण बन सकती है, यदि यात्रा करना बहुत आवश्यक है तो बीच में ब्रेक करते रहें. जमीन से संबंधित पुराने मामले सुलझते नजर आएंगे, यह अपडेट आपको मानसिक शांति प्रदान करेगी.

मकर – इस राशि के लोगों की कार्यों को लेकर की गई प्लानिंग सफल होगी, स्थानांतरण की संभावना बन रही है, तैयारी रखें. कारोबारियों में आज का दिन इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वालों के नाम है, वह अच्छा लाभ कमा सकेंगे. युवाओं का मन नहीं लग रहा है तो मूड बदलाव हुए कोई भी बुक पढ़ें, उनके ज्ञान में वृद्धि होगी जो भविष्य में काम भी आएगी. जिन लोगों का आज जन्मदिन है, उन्हें परिवार के साथ सेलिब्रेट करते हुए समय व्यतीत करना चाहिए. जोड़ों में दर्द के मरीज सावधानी बरतें क्योंकि जोड़ों में दर्द बढ़ सकता है इसलिए आराम करने की सलाह दी जाती है. आज के दिन आपको अपनों से मनचाहा उपहार मिल सकता है.

कुंभ – कुंभ राशि के लोग अधीनस्थों पर आगबबूला न हों, आपको पदोन्नति मिलने की पूर्ण संभावना दिख रही है. व्यापारियों को आज घाटे का सामना करना पड़ेगा, कारोबार तो हमेशा फायदे के लिए ही होता है किंतु कभी-कभी ऐसी स्थिति भी देखनी पड़ती है. युवा किसी भी विषय पर आवश्यकता से अधिक चिंतन न करें, लक्ष्य प्राप्ति के लिए कार्ययोजना बना कर काम करें. परिवार व गुरु का सानिध्य प्राप्त होगा. गुरु का सानिध्य तो बहुत ही अच्छा होता है क्योंकि वही तो मार्ग दिखाते हैं. भगवान भास्कर से अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए योग व ध्यान पर फोकस करें, लाभप्रद रहेगा. भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए आज का दिन शुभ है, योजनाएं बनाने के बाद उन्हें पूरा करने का भी प्रयास करें.

मीन – इस राशि के लोग मेहनत के साथ-साथ काम करने के तरीके और यूनीक आइडिये से ही जीत हासिल कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग इलेक्ट्रॉनिक सामान से अच्छा लाभ कमा पाएंगे. अन्य कारोबार भी ठीक ही रहेंगे. विद्यार्थी ऑनलाइन काम करते वक्त डाटा सिक्योर करते चले क्योंकि डाटा उड़ने की आशंका बन रही है. परिवार में रिश्तो की डोर को मजबूत रखने के लिए आपसी विश्वास को किसी भी तरह से कमजोर न पड़ने दें. स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां बढ़ती हुई नजर आएंगी इसलिए सेहत के मामले में सचेत रहें तो अच्छा रहेगा. इलेक्ट्रॉनिक वस्तु खरीदने के मूड में हैं तो उसके सारे फीचर्स  के बारे में जानकर सोच-समझकर ही खरीदें

Back to top button