बड़ी खबर: योगी सरकार का गरीबों को एक और बड़ा तोहफा, अब मई से दोगुना मिलेगा…

- in राष्ट्रीय

किसानों की कर्जमाफी के बाद अब योगी सरकार ने अपने एक महीने पूरे होने पर सूबे के गरीबों को एक और तोहफा दिया है। इससे गरीबों के घरों में उजाला आएगा और उनके बच्चे अच्छे से पढ़ पाएंगे। कोटे से चीनी का वितरण बंद कराने वाली सूबे की सरकार ने गरीब परिवारों के लिए केरोसिन तेल का कोटा बढ़ाकर उसकी भरपाई कर दी है।

अभी अभी: सीएम योगी के इस रूप को देख हिल गये यूपी के सभी कर्मचारी, कह दी ये बड़ी बात

बड़ी खबर: योगी सरकार का गरीबों को एक और बड़ा तोहफा, अब मई से दोगुना मिलेगा...अंत्योदय कार्डधारकों को चार गुना जबकि पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को दोगुना केरोसिन तेल मिलेगा। पहले सभी कार्डधारकों को एक-एक लीटर मिट्टी का तेल मिलता था लेकिन मई महीने से अंत्योदय को चार लीटर और गृहस्थी कार्डधारकों को दो लीटर केरोसिन प्रति कार्ड देने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

जिला पूर्ति कार्यालय के मुताबिक इसके लिए जिले का केरोसिन कोटा 84 किलोलीटर बढ़ा दिया गया है। जानकारों की मानें तो इससे गरीब परिवारों को निश्चित रूप से राहत होगी लेकिन इसके लिए केरोसिन की कालाबाजारी रोकनी होगी। 

पहले की व्यवस्था में (जब कार्ड की एपीएल, बीपीएल श्रेणियां थीं) प्रत्येक कार्डधारक के लिए एक लीटर केरोसिन तेल 20.25 रुपये की दर से दिया जाता था। जिले का केरोसिन कोटा 1260 किलोलीटर था। अगले महीने से इसे बढ़ाकर 1344 किलोलीटर कर दिया गया है।

अभी अभी: पीएम मोदी से एक कदम आगे निकले सीएम योगी, ऐतिहासिक फैसले पर लगाई मुहर

साथ ही, 20.50 रुपये प्रति लीटर की नई दर भी तय कर दी गई है। इस तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए बुधवार को लखनऊ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जुड़े अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है।

जिले के अधिकारी भी लखनऊ रवाना हो गए हैं। जिलापूर्ति अधिकारी अशोक यादव ने बताया कि मिट्टी के तेल के लिए नया शासनादेश आ गया है। मई महीने से अंत्योदय को चार और पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को दो लीटर तेल दिया जाएगा। 

loading...
Loading...
Loading...
=>
loading...
=>

You may also like

उरी में भारतीय सेना पर हमले की कोशिश हुई नाकाम, मारे गए पाक की BAT के दो हमलावर

जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में पाकिस्तान