बड़ी घटना: मोबाइल केबल के लिए खोदाई करते वक्त मिट्टी में दबकर 6 मजदूरों की हुई मौत

- in उत्तरप्रदेश
पीलीभीत बाईपास पर सोमवार रात एक मोबाइल कंपनी की फोर जी लाइन डालने के लिए सड़क किनारे खुदाई करने के बाद केबल का पाइप काटते समय मिट्टी धंसने से छह मजदूरों की मौत हो गई जबकि दो की हालत गंभीर है।

उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद आईजी डीके ठाकुर, डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह, एसएसपी मुनिराज जी. समेत तमाम अफसर मौके पर पहुंचे।

पीलीभीत बाईपास पर फहम लॉन और फाइक एन्क्लेव के बीच सड़क किनारे मोबाइल के फोर जी नेटवर्क की केबल डालने के लिए करीब तीन मीटर गहरा और दस मीटर लंबा गड्ढा खोदा गया था। यह काम तीन दिन से चल रहा था।

गड्ढा खुदने के बाद सोमवार रात करीब आठ बजे दस मजदूर उसमें उतरकर केबल का पाइप काटने का काम कर रहे थे। इसी बीच मिट्टी धंसने से सभी मजदूर उसमें दब गए। दो को तत्काल ऊपर खींच लिया गया लेकिन आठ उसमें रह गए। आसपास के लोगों ने राहत कार्य शुरू कर पुलिस को सूचना दी।

इसके बाद तीन जेसीबी से खुदाई कर मजदूरों को निकालने का काम शुरू किया गया। राते साढ़े दस बजे सभी को बाहर निकाला गया। इनमें से छह की मौत हो गई। ये मजदूर पश्चिम बंगाल के जिला उत्तर दीनाजपुर के रहने वाले थे। मृतकों के नाम हैं -साहिब अली, नजीम, मोहिरुल, कैसर, मजीमुल और हब्बू।

मिट्टी धंसने से छह मजदूरों की मौत हुई है। दो को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने समय पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया। घायलों को जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद मुहैया कराई जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार सीएमएस छात्रा को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) की