यंहा 6 साल की बच्चियों का रेप करवा के निभाते है परंपरा, देते है दर्दनाक…

दुनिया में कई ऐसा परंपरा हैं जो न दर्दनाक हैं बल्कि उस से कहीं ज्यादा खौफनाक हैं। कई परंपरा तो ऐसी हैं जहां मात्र 6 साल की बच्ची के साथ सेक्स की इजाजत है। तो कहीं जबरन खतना किया जाता है। तो कहीं ब्लेड का इस्तेमाल करते हुए महिलाओं के दांत काटे जाते हैं।दरअसल, ईस्ट अफ्रीका के कई ट्राइब्स में लड़कियों को खौफनाक तरीके से उनके प्राइवेट पार्ट की सिलाई कर दी जाती है। ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि यहां की लड़कियां शादी से पहले किसी के साथ रिलेशन ना बना पाएं।इस प्रक्रिया के दौरान कई लड़कियां इन्फेक्शन का शिकार हो जाती हैं। शादी के बाद सिलाई खोल दी जाती है। लेकिन परंपरा के नाम पर महिलाओं को जो दर्द सहना पड़ता है, उसे सोचकर ही रुह कांप जाती है।

सिर्फ GB रोड ही नहीं भारत के ये पांच रेड लाइट इलाके हैं दुनिया भर में फेमस

यंहा 6 साल की बच्चियों का रैप करवा के निभाते है परंपरा, देते है दर्दनाक...

6 साल की बच्चियों से करते हैं सेक्स

पपुआ न्यू गिनिया में बच्चों को सेक्स करने की इजाजत है। यहां 10 से 12 साल के लड़के 6 साल से बड़ी लड़कियों के साथ रिलेशन बना सकते हैं। यहां शादी से पहले सेक्स को मान्यता प्राप्त है लेकिन आप शादी से पहले अपना खाना शेयर नहीं कर सकते हैं। है ना अजीब परंपरा।

विधवाओं को गुजारनी पड़ती है पराए मर्द के साथ रात

घाना में एक परंपरा के तहत, विधवाओं को आत्मा की शुद्धि के लिए पराए मर्द के साथ रात गुजारनी पड़ती है। इनका ऐसा मानना है कि अनजान शख्स के साथ रातभर रुकने के बाद अगर ये अपने मन पर नियंत्रण रख लें, तो इनकी आत्मा पवित्र हो जाती है।

ब्रेस्ट पर करते हैं प्रेस

कैमरून, नाइजीरिया और साउथ अफ्रीका के कुछ हिस्सों में महिलाओं के ब्रेस्ट पर गर्म पत्थर से आयरन किया जाता है। ऐसा महिलाओं के ब्रेस्ट को बड़े आकार लेने से रोकने के लिए किया जाता है। स्थानीय लोग कहते हैं कि ऐसा करने के बाद महिलाएं पर पुरुष कम ध्यान देंगे और वह पढ़नेलिखने भी जा सकेंगी। कई मां खुद अपनी बेटी को ऐसा करने के लिए तैयार करती हैं।

महिलाओं का जबरन किया जाता है खतना

महिलाओं का जबरन किया जाता है खतना

भारत और पाकिस्तान के शिया मुसलमानों के दाऊदी बोहरा कम्युनिटी में महिलाओं का खतना किया जाता है। इस कम्युनिटी की काफी आबादी मुंबई में रहती है। इस दौरान महिलाओं को काफी दर्द से गुजरना पड़ता है और उनके हाइजीन का भी ख्याल नहीं रखा जाता।

दांतों पर चलाते हैं ब्लेड

सुमात्रा के मेन्टावैन्स ट्राइब की महिलाओं के दांतों पर ब्लेड चलाए जाने की परंपरा है। इस दौरान हाइजीन का भी ख्याल नहीं रखा जाता और न ही उन्हें इस प्रक्रिया के दौरान होने वाले दर्द को। ऐसा करने के पीछे मान्यता है कि दांतो के घिसने वे अधिक सुंदर लगेंगी और इन महिलाओं से पुरुष अधिक खुश होंगे।

लड़कियों को किडनैप करने के बाद होती है शादी

लड़कियों को किडनैप करने के बाद होती है शादी

रोमानी जिप्सी में एक ऐसी अजीबोगरीब परंपरा है जिसके तहत लड़कियों को किडनैप करना सही माना जाता है। 3-4 दिनों तक यहां लड़कियों को बंधक बना कर रखते हैं और इसके बाद उससे शादी भी बंधक बनाने वाला कर सकता है।

महिलाओं को नंगा करके पीटते हैं

ब्राजील और यूऔपेज के कुछ हिस्सों में ऐसी परंपरा है जिसमें महिलाओं को न्यूड करके सड़कों पर पीटा जाता है। ऐसा तब तक किया जाता है जब तक कि वे बेहोश नहीं हो जाती है। इस प्रथा को महिलाओं को दबाकर रखने की मानसिकता से जोड़कर देखा जाता है।

शादी से पहले जबरन खिलाते हैं खाना

मौरीटानिया की जवान लड़कियों को शादी से पहले खूब सारा खाना जबरन खिलाया जाता है। दरअसल, वहां माना जाता है कि मोटी लड़कियों से शादी अच्छी किस्मत का प्रतीक होती है। इसलिए लड़कियों को अनहेल्दी खाना खिलाने से भी लोग पीछे नहीं रहते एक दिन में 16 हजार कैलोरी तक खाना लड़कियों को दिया जाता है। कई बार इसके खराब परिणाम के तौर उन्हें लंबे वक्त तक बीमार रहना पड़ता है।

ब्रेस्ट, पीठ और पेट पर बनवाते हैं अजीब टैटू

प्राग्वे और ब्राजील में लड़कियों के ब्रेस्ट, पेट और पीठ पर काफी संख्या में टैटू बनाए जाते हैं। हालांकि, यह लड़कियों की पसंद पर नहीं बल्कि जबरन कराया जाता है। इसका मकसद ये होता है कि पुरुष ऐसी लड़कियों को अधिक पसंद करेंगे

Back to top button