दादा को थी भूलने की बीमारी, 5 साल बाद याद आया पोती का नाम, सुनते ही रोने लगी लड़की

बच्चे अपने दादा-दादी या नाना-नानी से काफी जुड़े रहते हैं. पर धीरे-धीरे वो बूढ़े होते जाते हैं और सेहत की वजह से अपने नाती-पोतों के साथ उतना वक्त नहीं बिता पाते, जितना पहले बिताते थे. इस वजह से बच्चे भी उन्हें काफी मिस करते थे. मगर एक लड़की अपने दादा के साथ वक्त बिताते हुए भी उन्हें मिस करती थी. वो इसलिए क्योंकि उसके दादा को भूलने की बीमारी (Man suffering dementia remember granddaughter video) थी, जिसकी वजह से वो परिवार के लोगों को भी भूल गए थे. पर अचानक सालों बाद उन्हें अपनी पोती का नाम याद आया. उसे सुनकर वो इतनी खुश हो गई कि उसने उन्हें गले लगा लिया. इस पल का भावुक करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है.

इंस्टाग्राम अकाउंट @goodnews_movement पर अक्सर सकारात्मक वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें एक पोती और उसके दादा (Grandfather granddaughter emotional video) के बीच प्यार नजर आ रहा है. डिमेंशिया की बीमारी बेहद खतरनाक होती है. इस बीमारी में इंसान चीजें भूलने लगता है. यहां तक कि वो खुद को भी भूल जाता है. वो अपनों को, अपने बच्चों को और अन्य परिवारवालों को भी भूल बैठता है. ऐसे में उस व्यक्ति के परिवारवालों के लिए भी डिमेंशिया बहुत मुश्किलें लाती है.

दादा को याद आई पोती
इस वायरल वीडियो में बताया गया कि बुजुर्ग शख्स को भी डिमेंशिया है और 5 सालों से वो सब कुछ भूले हुए हैं. उन्हें किसी का नाम भी याद नहीं. पर अचानक एक दिन उन्हें उनकी पोती याद आ गई. ये सुनकर पोती इतनी ज्यादा खुश हो गई कि वो रोने लगी और उसने अपने दादा को गले लगा लिया. उसने उनसे पूछा कि क्या वो उसे पहचानते हैं, तो उन्होंने हां कहा और गले लगते वक्त धीरे से उसके कान में उसका नाम ले लिया. वीडियो में दिख रही लड़की का नाम एंबर्ली है.

वीडियो हो रहा वायरल
इस वीडियो को 20 लाख व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि जिस किसी के परिवार में किसी बुजुर्ग को ये बीमारी नहीं हुई है, वो इस लड़की की खुशी और दुख नहीं समझ सकता. एक ने कहा कि उसे ये देखकर आंखों में आंसू आ गए. एक व्यक्ति ने कहा कि ये भावुक करने वाला पल है, मगर इसका वीडियो बनाने की क्या जरूरत है!

Back to top button