बिहार में ज़हरीली शराब पीने से एक बार फिर हुई 5 लोगो की मौत व 7 की हालत गंभीर

पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार के सीवान में एक ज़हरीली शराब का कहर जारी है। बीती रात से अबतक 5 लोग शराब पीने के बाद बीमार होकर  मौत के शिकार बन चुके हैं। यह आंकड़ा बढ़ सकता है कि अभी भी 7 की हालत गंभीर है। इस घटना से सीवान जिला प्रशासन के होश उड़े हुए हैं। प्रशासन की टीम गांव में कैंप कर रही है तो पुलिस सीवान के साथ-साथ सीमावर्ती जिलों में संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

सभी मरने वाले सीवान के लकड़ी नबीगंज थाना अंतर्गत बाला गांव के हैं।  परिजनों का साफ कहना है कि इन सब ने शराब पी थी।  उसके बाद इनकी हालत खराब हुई।  प्रशासन को अभी भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। लेकिन, उनके द्वारा इलाके में राहत बचाव के लिए पूरी ताकत झोंक दी गयी है। इलाके में माइकिंग कर लोगों को इलाज कराने के लिए कहा जा रहा है तो मेडिकल कैंप भी लगाया गया है। सदर अस्पताल में पूरी मुस्तैदी से डॉक्टर लगे हैं। पुलिस भी लगातार छापेमारी कर रही है। अबतक 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इनकी हुई मौत

1.  नरेश राउत।             अस्पताल नहीं आए थे
2.   जनकदेव बिन          अस्पताल आने पर डॉक्टर ने मृत                                 
4.    धुरेन्द्र मांझी            रविवार की रात को रेफर के बाद मौत
5.    लक्षणदेव राम          पड़ौली गांव का रहने वाला है

सदर अस्पताल में इलाजरत बीमार ये सब हैं

1. दुलम राउत, पिता सुदामा राउत

2. सुरेंद्र बिन, पिता स्व. भोला राउत

3. राजू मांझी, पिता जमादार मांझी

4. शंकर मांझी, पिता मथुरा मांझी

5. जितेंद्र मांझी, पिता मोतीलाल मांझी

6. मुन्ना मांझी, पिता पिताम्बर मांझी

7. नीरज कुमार, पिता दुलम राउत

सभी  मृत और बीमार ग्राम- बाला, थाना- लकड़ी नबीगंज ओपी, जिला- सीवान के निवासी हैं।

पड़ोसी जिला सारण में भी प्रशासन सतर्क, कार्रवाई की जा रही 

सीवान की घटना से सारण जिले में प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दिया है। सीवान से सटे इलाके में सर्च किया जा रहा है कि कोई बीमार तो नहीं है। सारण पुलिस संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी भी कर रही है। क्योंकि सारण में पिछले दिनों जहरीली शराब ने कहर बरपाया था। शराब पीने के बाद  78 लोगों की मौत अलग-अलग गांव में हो गई थी। बड़ी संख्या में लोग बीमार हुए और उनकी आंखों की रोशनी भी चली गई। 

Back to top button