पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने वाले 5 उम्मीदवार अयोग्य घोषित

पंजाब में 4 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव  की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। इसी बीच एक बड़ी सामने आई है। भारत निर्वाचन आयोग ने विभिन्न आदेशों के तहत पंजाब विधानसभा 2022 का चुनाव लड़ने वाले 5 उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित कर दिया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि इन उम्मीदवारों ने समय सीमा के भीतर अपने चुनाव खर्च का ब्योरा आयोग को नहीं सौंपा, जिसके कारण इन उम्मीदवारों को अगले 3 सालों तक चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि इन 5 उम्मीदवारों में से 3 संगरूर जिले से हैं और 1-1 उम्मीदवार मानसा और फरीदकोट जिलों से है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदेशों के अनुसार, संगरूर जिले के धूरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले शक्ति कुमार गुप्ता, जसविंदर सिंह और सुनाम विधानसभा से सनमुख सिंह को अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

इसी तरह फरीदकोट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले गुरचरण सिंह संघा को भी अयोग्य घोषित कर दिया गया है। सिबिन सी ने कहा कि विधानसभा चुनाव लड़ने वाले मानसा जिले के निवासी हरभगवान शर्मा भीखी को भी भारत चुनाव आयोग ने अगले 3 वर्षों के लिए चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है।

Back to top button