ऑपरेशन ब्लू स्टार की 40वीं बरसी आज, श्री हरमंदिर साहिब में उमड़ी संगत

आज ऑपरेशन ब्लू स्टार की 40वीं बरसी है। अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब और श्री अकाल तख्त साहिब में सुबह से ही संगत उमड़ी। गर्मख्याली संगठन दल खालसा ने इसी दिन अमृतसर बंद रखने का आह्वान भी किया है। दल खालसा के प्रवक्ता परमजीत सिंह की तरफ से बंद को लेकर शहर में जगह-जगह होर्डिंग्स व बैनर भी लगाए गए हैं।

युवकों द्वारा खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी व तलवारें लहराकर हुल्लड़बाजी की संभावना के चलते एसजीपीसी द्वारा अंदरूनी सुरक्षा कड़ी करते हुए किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एक हजार से अधिक टास्क फोर्स के सदस्यों व सेवादारों की तैनाती की गई है। पंजाब पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं, सैकड़ों की संख्या में सादा वर्दी में पुलिसकर्मियों की परिसर के अंदर तैनाती की गई है।

घंटाघर चौक स्थित श्री हरिमंदिर साहिब के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर भी सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में श्री हरिमंदिर साहिब गलियारा के चप्पे-चप्पे पर निगाह रखी जा रही है। हरिमंदिर साहिब को आने-जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस नाके लगाकर सुरक्षा को बढ़ा गया है। इसके चलते 24 से अधिक डीएसपी से लेकर एसएसपी तक के अधिकारी तैनात किए गए हैं। जबकि दो हजार से करीब पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

Back to top button