रुद्रप्रयाग हादसे में जान गंवाने वालों में 4 यूपी के रहने वाले, मुख्‍यमंत्री योगी ने जताया घटना पर दुख

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार को एक टेम्पो-ट्रैवलर के अलकनंदा नदी में गिर जाने से जान गंवाने वाले 14 पर्यटकों में चार उत्तर प्रदेश के निवासी थे। हादसे में प्रदेश के सात अन्य लोग घायल हुए हैं। इस हादसे पर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गहरा दुख प्रकट करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जताई है।

हादसे में यूपी के 7 लोग घायल
उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्‍त जीएस नवीन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि उत्तराखंड में हुए हादसे में जान गंवाने वालों में प्रदेश के चार लोगों शामिल हैं। जिनकी पहचान स्मृति त्रिपाठी, मोहिनी पांडेय (प्रतापगढ़), स्‍मृति शर्मा (सोनभद्र) और आकांक्षा (झांसी) के रूप में हुई है। यूपी के निवासी घायलों में आदित्य और छवि (झांसी) को हेलीकॉप्टर एंबुलेंस के जरिये उपचार के लिए भेजा गया है, जबकि वंदना शर्मा (गौतमबुद्धनगर), शुभम सिंह (गौतमबुद्धनगर), नमिता शर्मा (झांसी), लक्ष्य अग्रवाल (मथुरा) और महिमा त्रिपाठी का जिला अस्पताल, रुद्रप्रयाग में उपचार किया जा रहा है।

हादसे में हुई 14 लोगों की मौत
जानकारी के अनुसार, हादसे के दौरान वाहन अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से 200 मीटर नीचे अलकनंदा नदी के किनारे तक जा गिरा। दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हो गई है। दुर्घटना का शिकार हुए लोग उत्तर प्रदेश के नोएडा, मथुरा, झांसी, उत्तराखंड के हल्द्वानी, मध्य प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा के रहने वाले थे तथा चोपता घूमने जा रहे थे। हादसे के समय वाहन में कुल 26 लोग सवार थे।

सीएम योगी ने जताया दुख
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर हादसे पर दुख प्रकट करते हुए कहा, ”उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में एक सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद व दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्माओं को सद्गति और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

Back to top button