4 टिप्स जो आपके रिश्ते में बढ़ाएंगे प्यार

जब नई-नई शादी होती है तो लोग अपने पार्टनरों से खूब प्यार जताते हैं, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता है, वैसे-वैसे लोग अपनी जिंदगी में व्यस्त हो जाते हैं। एक समय के बाद बच्चे और परिवार के बीच ही लोगों की जिंदगी फंस कर रह जाती है। ऐसे में कई बार कपल्स के बीच दूरियां आने लगती हैं। इन दूरियों को कम करने के लिए ये जरूरी है कि आप समय-समय पर अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करते रहें।

प्यार का इजहार करने के लिए ये बिल्कुल जरूरी नहीं है कि आप बार-बार आई लव यू कहें। आप कई अन्य तरीके अपनाकर भी अपने पार्टनर से प्यार का इजहार कर सकते हैं। बहुत से लोगों को इस बात को लेकर काफी संशय होता है कि वो प्यार कैसे जताएं, इसके लिए आज के लेख में हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं, ताकि आप अपने पार्टनर से प्यार का इजहार कर सकें। 

दें सरप्राइज 

जरूरी नहीं है कि ये ये सरप्राइज आप बाहर ही दें। आप अपने पार्टनर के लिए खुद अपने हाथों से कुछ बनाकर भी उन्हें खिला सकते हैं। चाहें तो घर पर या कहीं बाहर कैंडिल लाइट डिनर का इंतजाम करें। इस दौरान कोशिश करें कि आप और आपके पार्टनर के बीच कोई और न आए। आप आराम से यहां बैठ कर उनके मन की बातें सुनें। 

साथ में बिताएं समय

नौकरी की आपाधापी में ज्यादातर कपल्स साथ में समय नहीं बिता पाते हैं। ऐसे में आप चाहें तो अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए उनके साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं। घर की ग्रोसरी से लेकर अन्य सामानों की खरीदारी तक के लिए अपने पार्टनर के साथ ही बाजार जाएं। 

साथ होने का दिलाएं भरोसा

कभी भी अपने पार्टनर को ये एहसास न होने दें कि वो सब-कुछ अकेले मैनेज कर रहा है। इसके लिए उन्हें अपने होने का एहसास कराएं। समय-समय पर उनसे बात करें और उनकी परेशानियों के बारे में जानें। जिन दिक्कतों का निस्तारण कर सकते हैं, उन्हें सुलझाएं। उन्हें ये एहसास दिलाएं कि वो अकेले नहीं हैं, आप हर कदम पर उनके साथ हैं। 

तारीफ है जरूरी

अकेले में तो आप अपने पार्टनर की तारीफ करते ही होंगे, इसके साथ ही अगर आप अपने परिवार वालों के सामने अपने पार्टनर की सराहना करेंगे तो इससे उन्हें अच्छा लगेगा। तारीफ सिर्फ उनकी खूबसूरती या स्मार्टनेस की नहीं होती। आप अपने पार्टनर की हिम्मत, उनके काम और व्यवहार की भी तारीफ करें। 

Back to top button