35 आईएएस अफसरों के प्रमोशन, विजया श्रीवास्तव बनीं केंद्र में स्पेशल सेक्रेटरी

  • भोपाल/नई दिल्ली।35 सीनियर अफसरों को केंद्र सरकार के विभागों में सेक्रेटरी और एडिशनल सेक्रेटरी बनाया गया है। इस कदम को बड़े फेरबदल का हिस्सा माना जा रहा है। कुछ अफसरों को प्रमोट कर उनके मौजूदा विभागों में ही रखा गया है जबकि कुछ को नए मंत्रालयों में भेजा गया है। जिन अफसरों की पोस्टिंग की गई उनमें मध्यप्रदेश कैडर के 6 आईएएस अफसर शामिल हैं।
    35 आईएएस अफसरों के प्रमोशन, विजया श्रीवास्तव बनीं केंद्र में स्पेशल सेक्रेटरी
    1984 बैच की आईएएस अफसर विजया श्रीवास्तव को स्पेशल सेक्रेटरी, वित्तीय सलाहकार स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और मेडिकल रिसर्च की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा 1986 बैच के आईएएस अफसर अनिल कुमार जैन को पर्यावरण एवं वन मंत्रालय में एडिशनल सेक्रेटरी बनाया गया है। 1987 बैच के चार आईएएस अफसरों में मनोज कुमार झालानी को स्वास्थ्य मंत्रालय में एडिशनल सेक्रेटरी बनाया गया है।
    प्रवीर कृष्णा को ट्राइफेक में एमडी, संजय कुमार सिंह को यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड (यूएसओएफ) में एडमिनिस्ट्रेटर और अजय तिर्की को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में एडिशनल सेक्रेटरी पदस्थ किया है। इसके अतिरिक्त 1988 बैच के आईएएस अफसर शैलेंद्र सिंह को डिपार्टमेंट ऑफ इंडस्ट्रियल प्रमोशन में एडिशनल सेक्रेटरी बनाया गया है।
     
     
     
Back to top button