इटली में कोरोना का भयंकर प्रकोप जारी… एक दिन में हुई 349 लोगो की मौत

इटली में सोमवार को कोरोना वायरस से 349 लोगों की मौतें हुईं। इससे देश में इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,158 हो गई। यह जानकारी आधिकारिक आंकड़े में सामने आई है। इटली में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ कर 27,980 हो गई है।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बृहस्पतिवार को दर्ज हुए मृतकों की संख्या के दोगुने से अधिक हो गई है। पिछले दो दिनों में देश में 700 से अधिक मौतें सामने आई हैं। इटली के लोम्बार्डी क्षेत्र में 1,420 मौतें हुई हैं। यह इटली में अब तक हुई कुल मौतों का 66 प्रतिशत है।

विश्व में सात हजार से अधिक मौतें

कोरोना वायरस से इटली में मृतक संख्या बढ़ने के कारण वैश्विक स्तर पर इस विषाणु के संक्रमण के कारण हुई मौतों का आंकड़ा सात हजार के पार चला गया है। विभिन्न आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर एएफपी द्वारा की गई गणना से यह सूचना प्राप्त हुई।

विश्व में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 7007 हो गई है और 1,75,536 लोग इस विषाणु से संक्रमित हैं। चीन में अब तक सर्वाधिक 3,213 और इटली में 2158 मौतें हो चुकी हैं। इटली में संक्रमण के लगभग 28,000 मामले सामने आए हैं।

स्पेन में 24 घंटे में आए करीब एक हजार नए मामले

कोरोना वायरस से इटली के बाद स्पेन यूरोप का दूसरा सबसे प्रभावित देश है। स्पेन में सोमवार को कोराना वायरस संक्रमण के करीब एक हजार नए मामले आए। वहीं, बहरीन में कोरोना वायरस से पहली मौत हुई है। स्पेन के स्वास्थ्य मंत्रालय में आपात स्थिति के समन्वयक फर्नांडो सिमोन ने बताया कि सोमवार को करीब एक हजार नए मरीज सामने आए हैं जिसके साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 8,744 हो गई है।

Back to top button