31 मई तक जारी रहेगा लॉक डाउन

प्रमुख संवाददाता
नई दिल्ली. कोरोना महामारी को बढ़ने से रोकने के लिए देश में चल रहे लॉक डाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है. लॉक डाउन-3 की समय सीमा 17 को समाप्त होने से पहले हे नेशनल डिसास्टर मैनेजमेंट अथारिटी ने इसे हालात के मद्देनज़र 31 मई तक बढ़ा दिया है.

एनडीएमए के सदस्य सचिव की और से जारी पत्र में कहा गया है कि देश में कोरोना महामारी को रोकने के लिए यह ज़रूरत महसूस की गई है कि देश में जारी लॉक डाउन को अगले दो हफ़्तों तक यानी 31 मई तक जारी रखा जाए.
यह भी पढ़ें : कीटनाशकों के छिड़काव से कोरोना तो खत्म नहीं होता लेकिन …
यह भी पढ़ें : UP : तीन दिन से भूखा था, पैदल चल रहा था और अब मौत ने लिया आगोश में
यह भी पढ़ें : जानिए दिवालिया कानून में क्या हुआ बदलाव
गृह मंत्रालय ने लॉक डाउन-4 के सम्बन्ध में अपनी गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. मेट्रो, सिनेमाहाल, स्कूल-कालेज और विमान सेवाओं को अभी बंद रखने का फैसला किया गया है. लॉक डाउन-4 में धार्मिक स्थल पहले की तरह बंद रहेंगे. ढाबे, जिम, स्वीमिंग पूल, बार, आडिटोरियम और होटल पहले की तरह बंद रहेंगे. ऑनलाइन पढ़ाई पहले की तरह जारी रहेगी. सरकारी दफ्तर खुलेंगे.  जिन लोगों को बहुत आवश्यक कार्य नहीं है वह लॉक डाउन के दौरान अपने घरों पर ही रहेंगे.
सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक भी पहले की तरह जारी रहेगी. विमान सेवायें बंद रहेंगी लेकिन एयर एम्बूलेंस मरीजों को लेकर जा सकेंगी.
लॉक डाउन के बारे में विस्तार से राज्य सरकारें अपने राज्य की स्थितियों के अनुसार निर्देश जारी करेंगी. यह दिशा निर्देश ग्रीन, ऑरेंज और रेड ज़ोन को ध्यान में रखकर जारी किये जायेंगे.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button