-30 डिग्री पर चीनी बॉर्डर पर आईटीबीपी जवानों ने फहराया तिरंगा: देखें VIDEO

नई दिल्ली। भारत में आज 69वां गणतंत्र दिवस का जश्न उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. देश के अलग अलग हिस्सों से गणतंत्र दिवस के जश्न मनाने की तस्वीरें सामने आ रही हैं. वहीं, आईटीबीपी के जवानों ने दारमा घाटी की 18,000 फीट ऊंची बर्फ से ढंकी हुई चोटी पर तिरंगा फहराकर भारत माता को सलाम किया.-30 डिग्री पर चीनी बॉर्डर पर आईटीबीपी जवानों ने फहराया तिरंगा: देखें VIDEO

माइनस 30 डिग्री में आईटीबीपी के कमांडो हाथ में तिरंगा लेकर देश की सुरक्षा में तैनात हुए. मौसम खराब होने की वजह से इस इलाके में बर्फ के तूफान की आशंका हमेशा ही बरकरार रहती है. यह पहाड़ी पंचाचूली से भी काफी जटिल और दुर्गम मानी जाती है.

आईटीबीपी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हाथों में तिरंगा लिए एक वीडियो को शेयर किया है. यह वीडियो हिमालय क्षेत्र का है. इस वीडियो में सफेद बर्फ की चादर और आसमान के बीच सफेद रंग की ही ड्रेस में तैनात भारतीय सेना के जवान हाथों में तिरंगा लिए चल रहे हैं. आईटीबीपी का गठन 24 अक्टूबर, 1962 को हुआ था और वर्तमान में यह बल लद्दाख के कराकोरम र्दे से लेकर अरुणाचल प्रदेश के जाचेप ला तक 3,488 किलोमीटर लंबी भारतीय सीमा की रक्षा के लिए तैनात है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button