30 अगस्त का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपके सुख-साधनों में वृद्धि होगी और आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। यदि आपने नौकरी में बदलाव की योजना बनायी है, तो वह दूर हो सकती है। आपको अपने कामों को लेकर कार्यक्षेत्र में ऑफिस में लोगों से कोई मदद लेनी पड़ सकती हैं। संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपने माता-पिता की सेवा के लिए भी कुछ समय निकालेंगे।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर चलना होगा। आपके खर्च करने की आदत से आपका काफी नुकसान हो सकता है। आज लोग आपका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। यदि आपको किसी बात को लेकर कोई तनाव चल रहा था, तो वह दूर होगा, जिससे आपके मन में शांति बनी रहेगी। आप बच्चों के साथ कुछ समय खेलकूद में व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कोई जोखिम ही मिटाने से बचना होगा। आप किसी यात्रा पर जाने के प्लानिंग कर सकते हैं। आपको शॉपिंग पर जाना पड़ सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सोच समझकर कामों को करने के लिए रहेगा और धन संबंधित निर्णय को आप बहुत जल्दबाजी में बिल्कुल ना लें। आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगे। घूमने फिरने की आप प्लानिंग कर सकते हैं। गृहस्थ जीवन में कुछ खटपट बनी रहेगी। आपके भाई बहन आपके कामों में पूरा साथ देंगे। यदि आपने किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने का सोचा है, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके घर से दूर जाकर किसी काम को करना बेहतर रहेगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए व्यावसायिक मामलों में अच्छा रहने वाला है। आपको वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आप अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखें। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। ससुराल पक्ष से आपको किसी बात को लेकर कोई बहसबाजी नहीं करनी है। जीवनसाथी की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है। माताजी को परिवार में सदस्यों को लेकर कहीं धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आपके धन-धान्य में वृद्धि होगी।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज के दिन आपके लिए कामकाज के मामले में अच्छा रहने वाला है। भाई-बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को किसी डेट पर ले जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। विवाहित जातकों के जीवन में उनके साथी की दस्तक हो सकती है। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। आप अपने कामों को लेकर कहीं यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। किसी विपरीत परिस्थिति में भी आपको धैर्य बनाए रखना होगा। आपको अपने कामों में सोच समझकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए पद- प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाला रहेगा। आपको अपने आसपास रह रहे शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपका मन किसी बात को लेकर परेशान होगा। आपको एक से स्रोतों से आपको आय प्राप्त होगी। आपकी कोई प्रिय वस्तु यदि चोरी हो गई थी, तो वह आपको वापस मिल सकती है। आपको किसी कानूनी मामले में पड़ने से बचना होगा। नौकरी में अपने बॉस की बातों को नजरअंदाज ना करें, नहीं तो बाद में आपको इसके लिए पछताना पड़ सकता है।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिलते रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा। सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। आपको अपने कामों में कोई ढील देने से बचना होगा। यदि आप किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से धन उधार लेंगे, तो वह आपको वापस मिल सकता है।  आप अपने जीवनसाथी को लेकर कहीं शॉपिंग पर जा सकते हैं। आपके विरोधी आपके कामो में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा। आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलता दिख रहा है, जिससे आपका मनोबल ऊंचा रहेगा। आपको किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा। आप अपनी सेहत में यदि कोई लापरवाही बरतेंगे, तो इससे बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। प्रॉपर्टी से संबंधित कोई विवाद खड़ा होने की संभावना है, इसलिए यदि आपका किसी पैतृक संपत्ति को लेकर कोई लड़ाई झगड़ा हो, तो आप उसमें बड़े सदस्यों की राय अवश्य लें। आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाना पड़ सकता है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको कुछ समस्याओं के कारण कुछ बेवजह का तनाव रहेगा, जिसका असर आपके कामों पर भी पड़ेगा। वैवाहिक जीवन में साथी से चल रही अनबन को दूर करने की आवश्यकता है। बिजनेस को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य को लेकर घर से दूर जाना पड़ सकता है। आपको परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है। विद्यार्थी अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती करने में काफी समय बर्बाद करेंगे।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको कोई परिजन आपसे मिलने आ सकता है। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलेगा। पार्टनरशिप में कोई डील फाइनल ना करें। आपको जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में जीत मिलती दिख रही है। आपका डूबा हुआ धन इस सप्ताह आपको मिल सकता है। आपका कुछ नए कार्यों में रुचि बढ़ेंगी, जो आपकी सेहत को थोड़ा कमजोर करेगी, इसलिए आप अपने खाने में अत्यधिक तले भुने मसाले से परहेज रखें। आपको संतान की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए अकस्मात धन लाभ दिलाने वाला रहेगा। आपको बिजनेस में अच्छे लाभ मिलने के योग बनते दिख रहे हैं। आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। आप अपने कामों को लेकर व्यस्त रहेंगे। दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी। आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप किसी काम को लेकर यदि परेशान चल रहे थे, तो वह वरिष्ठ सदस्यों की मदद से पूरा हो सकता है। आपकी कोई मन की इच्छा पूरी होने से परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहना वाला है। आपकी इनकम के सोर्स बढ़ेंगे और आपको आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी, जिससे आपको अपने खर्चों को लेकर कोई चिंता नहीं रहेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में रोमांस बढ़ेगा और दोनों एक दूसरे के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं। आपको यदि आंखों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर रही थी, तो वह आज  बढ़ सकती है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपने जूनियर से कोई काम निकलवाने के लिए पूरी मेहनत करेंगे। विदेशो से व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा। आप अपनी वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण रखें, तभी आप किसी लड़ाई झगड़े को आसानी से कंट्रोल कर सकेंगे।

Back to top button