30% मलबा अब भी बचा, संडे तक पूरा हो सकता है रेस्क्यू , आग बढ़ा रही मुश्किलें

लुधियाना.सूफियां चौक में गिरी पांच मंजिला फैक्टरी के भीतर लगातार जल रही आग ने राहत बचाव कर्मियों की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। बचाव कार्य में जुटी एनडीआरएफ एसडीआरएफ के अफसरों का मानना है कि अगले 48 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलेगा। अब भी 30 फीसदी मलबा बचा है। संभव है कि रविवार को रेस्क्यू खत्म हो। वीरवार को भी दिन भर बचाव कार्य चलता रहा। हालांकि अब भी अंदर लापता 3 फायर कर्मियों का सुराग नहीं मिल सका है। वहीं फायर मुलाजिमों मनोहर लाल, सुखदेव और मनप्रीत के परिवार वाले अपनों के इंतजार में मौके पर डटे रहे।30% मलबा अब भी बचा, संडे तक पूरा हो सकता है रेस्क्यू , आग बढ़ा रही मुश्किलें

फैक्टरी गिरने के बाद अभी भी नीचे आग जल रही है। बचाव कर्मी इसे बुझाते हैं, लेकिन केमिकल होने की वजह से 10 से 15 मिनट में यह फिर जलने लगती है। इस वजह से मलबा उठाने के लिए लाई गई सभी जेसीबी भी काम नहीं पा रही हैं। निगम के पास अपनी 5 जेसीबी हैं, लेकिन वो टायर वाली होने से आग सरिया से उसके टायरों को नुकसान होने की आशंका है। 3 जेसीबी हैं, जो लोहे की प्लेट पर चलती हैं, इनमें एक खराब पड़ी है जो कूड़ा उठाने वाली कंपनी एटूजेड से मंगवाई गई थी। इसलिए प्राइवेट कंस्ट्रक्शन कंपनियों से मंगवाई 2 जेसीबी के सहारे बचाव काम चल रहा है।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पटेल को मिलेगी वाई श्रेणी की सुरक्षा, बताया जान को खतरा

अमरसन पॉलीमर्स के मालिक इंदरजीत सिंह गोला को थाना डिवीजन नंबर दो पुलिस ने वीरवार ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। पुलिस ने गोला का सात दिन का रिमांड मांगा था। गोला की ओर से अदालत में पांच वकील खड़े हुए थे। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने गोला को एक दिन के रिमांड पर पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। देर रात तक पुलिस के बड़े अफसर थाना डिवीजन नंबर दो में गोला से पूछताछ में जुटे थे। वीरवार सरकारी छुट्टी होने के कारण पुलिस ने बाद दोपहर गोला को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर पूछताछ के लिए सात दिन का रिमांड मांगा था।

Back to top button